हमीरपुर में कई फर्जी ताइक्वांडो अकादमियां सक्रिय, जिला ताइक्वांडो संघ ने खिलाडिय़ों को किया सुचेत

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर जिला में ताइक्वांडो खेल का प्रशिक्षण देने के लिए कई गैर मान्यता प्राप्त फर्जी अकादमी सक्रिय हैं। जिला ताइक्वांडो संघ ने इस बारे में खिलाडिय़ों को सुचेत किया है। जिला ताइक्वांडो संघ हमीरपुर के अंतर्गत चलाए जा रहे ताइक्वांडो प्रशिक्षण केंद्र अब तक कई खिलाडिय़ों को इस खेल की विभिन्न राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए चयनित करवा चुका है।

Advertisements

ताइक्वांडो कोच एवं जिला ताइक्वांडो संघ के सचिव सुशील ठाकुर ने बताया कि हाल ही में यह पाया गया है कि जिला हमीरपुर व स्थानीय ग्रामीण क्षेत्रों में ताइक्वांडो खेल के नाम पर कुछ गैर मान्यता प्राप्त अकादमियाँ बच्चों को ताइक्वांडो खेल के बारे में, बेल्ट ग्रेडिंग करवाने, बच्चों को राष्ट्रीय व इंटरनेशनल स्तर पर खिलाने के नाम पर पैसे ऐठने का गोरख धंधा चला रहे है।

हमीरपुर जिले में पंजीकृत ताइक्वांडो संघ के सचिव सुशील कुमार ने बताया कि जिला हमीरपुर ताइक्वांडो संघ का मुख्यालय गांव जी.बी डाकघर चमनेड तह व जिला हमीरपुर में है। हमीरपुर ताइक्वांडो संघ के आधीन दो प्रशिक्षण संस्थान टौणी देवी व एक हमीरपुर में चलाया जा रहा है। सुशील कुमार ने ताइक्वांडो खेल के खिलाडिय़ों व अभिभावकों से आह्नान किया है कि बच्चों को ताइक्वांडो प्रशिक्षण दिलवाने से पहले जांच कर लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here