550वें प्रकाश पर्व को समर्पित 27अक्तूबर से होगा सहज पाठ, 3 नवम्बर को लगेगा सभ्याचारक मेला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। शिवनामदेव अपना घर हरदोखानपुर होशियारपुर में ’’5वें वार्षिक सभ्याचारक मेले’’ के ऐलान के अवसर पर एक बैठक की गई। जिसकी अध्यक्षता नरिन्द्र सिंह जस्सल ने की तथा जिसमें मुख्यातिथि अविनाश राये खन्ना पूर्व एम.पी. तथा डा. एम.जमील बाली, नरेश बैंस, डा. सुरिन्द्र सिंह दर्दी, रागी भाई साहिब अवतार सिंह सन्धू, गायक राज रंगीला तथा मेले के कन्वीनर अशोक पूरी विशेष रूप से उपस्थित हुये।

Advertisements

5वें वार्षिक सभ्याचारक मेले की मीटिंग के शुरू में सरदार नरिन्द्र सिंह जस्सल ने अविनाश राये खन्ना तथा अन्य गणमान्यों के लिए यह बड़ी शुभ घड़ी है कि हम 5वां वार्षिक सभ्याचारक मेला दिनांक 3 नवंबर दिन रविवार को लगा रहे हैं। पिछले वर्ष की तरह इस मेले में जसवन्त सुदला, पाली देब्बावालिया, आशु सिंह, रोमी रंजन, राज गुलज़ार, परमजीत धंजल, नीलम ठक्करवाल, याकूब गिल तथा ताज नगीना के साथ संगीतकार कुलजीत के घराने के गायक अच्छे सभ्याचार के साथ पेश होंगे तथा श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित सहज पाठ साहिब जोकि 27 अक्तूबर से 3 नवंबर तक होगा। जिसमें अलग-अलग र्कीतनी जत्थे कीर्तन करेंगे।

इस अवसर पर डा. एम.जमील बाली ने भाई अवतार सिंह सन्धू तथा गायक राज रंगीला को साहित्यक रचना पेश करने पर मुबारकबाद दी तथा बताया कि इस मेले को सफल बनाने के लिए उनकी ओर से विशेष यत्न किये जायेंगे। प्रोग्राम के मुख्यातिथि पूर्व एम.पी. अविनाश राये खन्ना ने नरिन्द्र सिंह जस्सल शिवनामदेव अपना घर, डा. एम.जमील बाली, नरेश बैंस, डा. सुरिन्द्र सिंह दर्दी तथा कनवीनर अशोक पूरी को इस नये कार्य के लिए मुबारकबाद तथा शुभ कामनायें दीं। उन्होंने कहा कि साहित्य तथा सभयाचार किसी भी समाज का दर्पण होते हैं तथा इसलिए हमें सुर्हिद होकर इसकों अच्छा बनाना चाहिए चाहे साहित्य तथा सभ्याचार के साथ जुड़े हुये लोग जीवन निर्वाह के लिए इस पर निर्भर नही रह सकते पर यह एक साधना है जिसके लिए इनकी देन को भुलाया नही जा सकता।

इस उपरान्त अशोक पूरी ने बताया कि जिस तरह पहले मेलों को सफल बनाने के लिए लुधियाना, पठानकोट तथा होशियारपुर में बहुत साहित्य प्र्रेमियों तथा सभ्याचारक गतिविधियों के साथ जुड़े लोगों ने योगदान डाला है, उसी तरह शिवनामदेव अपना घर के इस 5वें वार्षिक सभ्याचारक मेले को सफल बनाने के लिए योगदान डालेंगे। इस मीटिंग को सफल बनाने के लिए अन्यों के अलावा महेश कुमार, गगनदीप का विशेष योगदान रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here