बुजुर्ग समाज का स्तम्भ, इनका सम्मान करना हमारा फर्ज: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बुजुर्गों की भलाई के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की शुरुआत जिलाधीश ईशा कालिया की पहल पर सीनियर सिटीजन्स ने दीप प्रज्जवलित करके की। जिलाधीश ने कहा कि इस राज्य स्तरीय समारोह में आए सीनियर सिटीजन्स ही मुख्य मेहमान है और आज का यह समारोह उनके नेतृृत्व में ही किया जाएगा। जिलाधीश की इस पहल पर सीनियर सिटीजन्स में खासा उत्साह देखने को मिला। समारोह में जिलाधीश ईशा कालिया के साथ एस.डी.एम. अमित सरीन ने भी विशेष तौर पर शिरकत की।

Advertisements

-जिलाधीश ने सीनियर सिटीजन्स से दीप प्रज्जवलित करवाकर की राज्य स्तरीय समारोह की शुरुआत

समारोह को संबोधित करते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि आज का दिन सीनियर सिटिजन्स को समर्पित है, जिन्होंने पूरी जिंदगी अपने परिवार की निस्वार्थ सेवा की। उन्होंने कहा कि जीवन की इस दहलीज पर बुजुर्गों को विशेष महत्व देना हम सबका फर्ज है। उन्होंने इस दौरान समाज के लिए दिए गए योगदान के लिए बुजुर्गों का आभार प्रकट किया। जिलाधीश ने कहा कि बुजुर्ग परिवार का स्तंभ है, जिसके सहारे समाज व पूरा परिवार टिका हुआ है, इसलिए बुजुर्गों का सम्मान हर व्यक्ति का फर्ज है। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों का सम्मान करने वाला व्यक्ति हमेशा सफलता हासिल करता है। ईशा कालिया ने अपनी निजी जिंदगी के पहलुओं को साझा करते हुए कहा कि जब वे आई.ए.एस. की तैयारी करती थी तो परीक्षा के दौरान हमेशा अपनी दादी से आशीर्वाद लेकर जाती थी और आज उनके आशीर्वाद की बदौलत ही वे आई.ए.एस. बन पाई है।

बुजुर्गों की भलाई के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर हुए राज्य स्तरीय समारोह में सीनियर सिटीजन्स का किया सम्मान

ईशा कालिया ने कहा कि सरकारी संस्थानों में बुजुर्गों को सम्मान देने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को पहले ही हिदायत की जा चुकी है कि वे बुजुर्गों का पहल के आधार पर कार्य करें। उन्होंने विश्वास दिलाया कि बुजुर्गों को हमेशा उनका बनता मान-सम्मान दिया जाएगा। इससे पहले जिलाधीश ने के.एम.एस. कालेज दसूहा की छात्राओं की ओर से वेस्ट कपड़ों से बनाए गए कपड़े के थैलों के स्टाल का उद्घाटन किया व लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे पालीथिन को त्याग कपड़े व ज्यूट के थैलों का प्रयोग करें।

– कहा, बुजुर्गों के आशीर्वाद की बदौलत ही बन पाई आई.ए.एस.

समारोह के अंत में जिलाधीश ने आए विशिष्ट सीनियर सिटीजन्स को भी सम्मानित किया। इनमें 83 वर्ष की आयु में एम.ए. अंग्रेजी की डिग्री प्राप्त करने वाले बुजुर्ग सोहन सिंह, सीनियर सिटीजन कौंसिल के प्रधान, गुरु नानक नाम लेवा घर के पदाधिकारी, जे.डी. वृद्ध आश्रम के डा. वरिंदर गर्ग, वृद्ध आश्रम राम कालोनी कैंप होशियारपुर के बुजुर्ग, भाई कन्हैया जी चैरीटेबल ट्रस्ट टांडा के पदाधिकारी, 42 किलोमीटर मैराथन करने वाले बुजुर्ग मोहन सिंह व 21 किलोमीटर मैराथन पूरी करने वाले बुजुर्ग गुरबचन सिंह व प्रीतम सिंह भी शामिल थे।

इससे पहले सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के विद्यार्थियों की ओर से बुजुर्गों के मनोभाव को दर्शाता एक नाटक भी पेश किया गया। इसके अलावा सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी की छात्राओं ने गीत भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, जिला लोक संपर्क अधिकारी हाकम थापर, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here