त्योहारों के दिनों में सावधानी से खरीदें खाद्य पदार्थ: सुनील पराशर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। श्री ब्राह्मण सभा प्रगति पंजाब की बैठक स्थानीय होटल होशियारपुर में एडवोकेट सुनील पाराशर की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में अध्यक्ष सुनील पराशर द्वारा खाने वाले पदार्थों और दूध आदि में मिलावट के बारे में चर्चा की गई। उन्होंने कहा की आने वाले दिन त्योहार के हैं और कुछ समाज के दुश्मन ज्यादा मुनाफे के लिए लोगों की सेहत की परवाह किए बिना जोरों पर पीने वाले और खाने वाले पदार्थों में मिलावट कर सकते हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इन दिनों में हैल्थ डिपार्टमेंट को सतर्क रहना चाहिए और अगर कोई दुकानदार मिलावट करता पाया गया तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कई बार कुछ अधिकारी मिलावटखोरों के साथ दोस्ती या रिश्ता होने के कारण उन्हें बख्श देते हैं जोकि अफसोस की बात है कि हमारे समाज के स्वास्थ्य के खिलाफ खिलवाड़ है। अधिकारियों का कर्तव्य होना चाहिए कि वे पहल के आधार पर असामाजिक तत्वों को पकडक़र उन्हें कड़ी सजा दें ताकि जिले से मिलावडटखोरी को खत्म किया जा सके। सचिव अश्विनी शर्मा ने कहा कि दशहरा और दिवाली का त्यौहार आ रहा है।

सरकार को पटाखों की बिक्री के लिए खुली जगह का प्रबंध करना चाहिए ताकि किसी तरह कोई जान-माल का नुकसान न हो और जो लोग छोटी-छोटी गलियों में एडमिनिस्ट्रेशन के इजाजत के बिना पटाखे लगाएंगे उनके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी पटाखे विक्रेता हैं उनको अच्छी किस्म के पटाखे ही बेचने चाहिए जिनसे वातावरण का कम से कम नुकसान हो।

उन्होंने यह भी कहा कि वैसे तो यदि सभी लोग दिवाली को दीपक मोमबत्ती और लाइटिंग जगानेके साथ मनाएं तो बढिय़ा है। सभा ने प्रस्ताव पास किया की सभा का कोई भी सदस्य चाइनीस पटाखों या लाइटों का इस्तेमाल नहीं करेगा। इस अवसर पर कैलाश नाथ शर्मा, अजय शर्मा, सूरज प्रकाश शर्मा ,संजीव कुमार बख्शी,पवन शर्मा,ओंकार कौशल, सुभाष चन्द्र शर्मा, सन्नी गर्ग, अजय, रोहित रावल, राजेंद्र मौदगिल, नेत्र शर्मा, अभिषेक कौशल आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here