विज्ञान मेलों से बच्चों को मिलती है वैज्ञानिक सोच अपनाने की प्रेरणा: प्रिं. ललिता रानी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी होशियारपुर में प्रिं. ललिता रानी की अगुवाई में साईंस मेले का आयोजन किया गया। जिसमें 6वीं कक्षा से 10वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों ने विज्ञान विषय से संबंधित अलग-अलग क्रियाओं को बड़े उत्साह के साथ प्रकाशित किया।

Advertisements

पार्षद मोनिका कतना तथा प.स.व.क कमेटी के सदस्य इंदरा देवी, राखी, रीतु तथा कमेटी के शिक्षा माहिर कुलवंत कौर ने मेले में पहुंचककर बच्चों द्वारा बनाए मॉडलों की प्रशंसा की तथा बच्चों का हौंसला बढ़ाया। बड़ी संख्या में पहुंचे बच्चों के अभिभावकों ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके बच्चे इस स्कूल का हिस्सा हैं जहां बच्चों में पढ़ाई की रूचि बढ़ाने के लिए विद्यक मेले लगाकर प्रोत्साहित किया जाता है।

इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल ललिता रानी ने कहा कि विज्ञान मेलों से जहां विद्यार्थियों में वैज्ञानिक सोच पैदा होती है वहीं बच्चों को अनुशासन सीखाता है व विज्ञान विषय में रूची को बढ़ावा देता है। इस मेले का निरीक्षण करने पहुंचे प्रिं.डाईट होशियारपुर सुखविंदर कौर, डी.एम. सुखविंदर सिंह, बी.एम नीरज शर्मा ने बच्चों के बनाए माडलों की प्रशंसा की तथा उनका उत्साह बढ़ाया।

मेले में बनाया गया सैल्फी कार्नर आकर्षण का केन्द्र रहा तथा बच्चों की सुरक्षा के लिए अग्निश्मक यंत्र, पानी व मिट्टी का भी प्रबंध किया गया। इस मौके पर प्रि. ललिता रानी ने विद्यार्थियों एवं विज्ञान अध्यापकों सुमन लता, मनदीप कौर, स्वीना, जुझार तथा कमलजीत कौर का इस मेले को कामयाब बनाने के लिए किए गए प्रयास के लिए धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here