कंडी के बाढ़ पीडि़त किसानों को मिले 30 हजार प्रति एकड़ मुआवजा: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद के कार्यालय से जारी प्रैस नोट में कहा गया कि श्री सूद ने हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण किसानों को हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए बजवाड़ा, इलाहाबाद, महिलांवाली, पटियारियां, खडक़ा, मनन, बस्सी अली, नारू नंगल, जहान खेला आदि गांवों का सर्वेक्षण करने के बाद पाया कि होशियारपुर के कंडी क्षेत्र जहां पर आमतौर पर किसानों ने भारी मात्रा में गाजर, मटर, आलू, मूली इत्यादि सब्जियों की फसल बोई है।

Advertisements

वर्षा व बाढ़ के कारण पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है। स्थानीय किसानों ने बताया कि इन सब्जियों की बजाई पर 20 से 25000 प्रति एकड़ कम से कम खर्चा आता है, जो की पूरी तरह से नष्ट हो गया है तथा हाड़ी व सावनी के मध्य में लगने वाली सब्जी की फसल की आमदन से भी किसान वंचित हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बहुत से स्थनों पर चावल की फसल भी पानी के बहाव से पूरी तरह नष्ट हो गई है।

श्री सूद ने पंजाब सरकार से मांग की किसानों को भारी आर्थिक हानि से बचाने के लिए कम से कम 30 हजार प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाए। उन्होंने गेहूं की फसल के बीज भी मुफ्त दिए जाएं। इस मौके पर श्री सूद के साथ जिला प्रधान विजय पठानिया व देहाती मंडल प्रधान संतोख सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here