बजट पर हुई पत्रकारवार्ता में विधायक नरेंद्र पर हुई प्रश्नों की बौछार: कहा, अफ़सरों की लेंगे क्लास

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:रजनीश शर्मा। मंगलवार 15 अक्तूबर को हमीरपुर सर्किट हाउस में आयोजित एक प्रेसवार्ता में विधायक नरेंद्र ठाकुर पर क़ानून व्यवस्था, अस्पताल व सडक़ों की हालत को लेकर प्रश्नों की ख़ूब बौछार हुई। पत्रकारों के प्रश्नों की बरसात देखकर विधायक को भी अखिर कहना पड़ा कि ध्यान में आए इन सब मामलों को लेकर वह शीघ्र ही अधिकारियों से मीटिंग करेंगे और उनसे पूछेंगे। एक पुलिस अधिकारी की जनता पर तनी पिस्टल की विडीयो व फ़ोटो पर भी ख़ूब चर्चा हुई।

Advertisements

दरअसल मंगलवार को विधायक नरेंद्र ठाकुर ने हर घर में नल से जल योजना के तहत हमीरपुर को मिले 38 करोड़ 30 लाख रुपए बजट को लेकर मीडिया से मुख़ातिब हुए थे। जैसे ही विधायक नरेंद्र ठाकुर ने अपनी बात पूरी की, मीडिया की तरफ़ से क़ानून व्यवस्था, अस्पताल, बस स्टैंड व सडक़ों की हालत को लेकर प्रश्न आने शुरू हो गये। हमीरपुर से नादौन नैशनल हाईवे पर पूछे गये प्रश्न पर नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि अधिकतर पैच वर्क पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि सडक़ों की हालत सुधारने की सरकार पूरी कोशिश कर रही है।

जिले में क़ानून व्यवस्था की हालत को लेकर पूछे प्रश्न पर पहले तो विधायक इसे टालते हुए दिखे लेकिन जब मीडिया ने सामूहिक रूप से एक पुलिस अधिकारी द्वारा जनता पर पिस्टल तानने का मामला ज़ोरशोर से उठाया तो नरेंद्र ठाकुर को कहना पड़ा कि अगर ऐसा है तो इस घटना की जाँच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अकारण या बेवजह अगर ऐसा हुआ है तो ग़लत बात है। हमीरपुर में नए बस स्टैंड को लेकर पूछे प्रश्न पर नरेंद्र ठाकुर ने ख़ुलासा किया कि बिना बजट के ही बस स्टैंड का शिलान्यास कर दिया गया था। जब इसे बनाने के प्रयास हुए तो निर्माणाधीन कम्पनी ही भाग गयी। अब पुराने बस स्टैंड को ही बहुमंजिला बनाने की योजना पर काम हो रहा है।

हमीरपुर मैडिकल कालेज के मुद्दे पर विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि मैडिकल कालेज जोल छप्पड़ में ही बनेगा। जब उनसे पूछा गया कि शिलान्यास को 2 साल हो गये और हमीरपुर के साथ भेदभाव होने के कारण चौथी निर्माण कम्पनी बदल दी गयी तो उन्होंने कहा कि जबतक नया ढाँचा नहीं बन जाता अस्पताल की समस्याओं का कोई इलाज नहीं। फिर भी डाक्टरों की संख्या 16 से बढ़ाकर 160 और नर्सों की संख्या 25 से बढक़र 100 से अधिक हो गयी है। नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि अधिकारियों के बीच तालमेल एवं संवादहीनता की शिकायतें मिली हैं जिसके लिए वह शीघ्र ही अधिकारियों की बैठक लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here