द ब्लड एसोसिएशन ने भीम नगर में लगाया 39वां रक्तदान शिविर, 36 यूनिट रक्त एकत्रित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। जब किसी नामुमकिन काम को पूरी लगन के साथ मुमकिन करने की कोशिश की जाए तो वो किसी न किसी मुकाम पर ज़रूर पहुंचता है। उक्त विचार द ब्लड एसोसिएशन होशियारपुर के चेयरमैन राकेश सहारन ने 39वें खूनदान कैम्प के मौके पर कही।
प्रधान सुमित गुप्ता और सचिव विशाल वालिया ने संयुक्त रूप से बताया कि आज से करीब 5 साल पहले होशियारपर का भीम नगर जो कि बहुत ही पिछड़ा हुआ इलाका है वहां डेंगू ने प्रत्येक परिवार में अपना घर कर लिया था। तब एसोसिएशन की तरफ से सैंकड़ों ब्लड यूनिट्स मुहैया करवा कर मरीज़ों तक पहुंचाया गया तथा उनकी पूर्ण तौर पर सहायता की गई।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इलाका पिछड़ा होने के कारण वहां के लोगों में रक्तदान करने के लिए जागरूकता नहीं थी परंतु द ब्लड एसोसिएशन के सहयोग से लोगों को जागरूक करके आज भीम नगर में पूरी टीम खड़ी हो गई है। जिसकी कमान नवदीप शर्मा व अनमोल रावत के हाथ में है। जोकि कभी भी जरूरत पडऩे पर रक्तदान करने के लिए हमेशा आगे आते हैं। उन्होंने कहा कि आज भीम नगर की टीम की बदौलत ही इलाके में द ब्लड एसोसिएशन होशियारपुर की तरफ से 39वां खूनदान कैम्प का आयोजन किया गया।

जो श्री गुरु रविदास जी गुरुद्वारा में लगाया गया तथा इस दौरान 36 रक्तदानियों ने खूनदान कर मानवता की सेवा में अपना योगदान दिया। इस कैंप में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी आगे आकर खूनदान किया। इस मौके पर द ब्लड एसोसिएशन के सदस्यों ने भीम नगर टीम को बधाई दी जिनकी मेहनत से पिछड़े क्षेत्र में रक्तदान कैंप लगया गया। इस शिविर में खून लेने की प्रक्रिया आई.एम.ए. ब्लड बैंक से आए कृष्ण लाल व कुलदीप कुमार ने पूरी की। इस अवसर पर रोहित दत्त, राहुल शर्मा, कमलप्रीत, जसप्रीत, रंजीत राणा, अवतार सिंह, लखवीर सिंह, विनय कुमार, बजरंगी पांडे, विश्वामित्र पांडे और बाबा फतेह ब्लड सेवा से अमनप्रीत, मीका व सदस्य साथी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here