सेहतमंद और शिक्षित बच्चे ही हैं हमारे देश का भविष्य: रोटेरियन परविंदरजीत सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी क्लब होशियारपुर मेन की तरफ से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लडक़े) घंटाघर में अत्याधुनिक शौचायल बनाकर बच्चों एवं स्टाफ की सेवा में समर्पित किया गया। इस मौके पर क्लब के प्रधान वरिंदर चोपड़ा की अगुवाई में स्कूल में आयोजित समारोह में क्लब के पास्ट गवर्नर रोटेरियन परविंदरजीत सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे और उन्होंने शौचालयों का उद्घाटन किया। प्रोजैक्ट चेयरमैन अशोक जैन ने उपस्थिति को शौचालय बनाए जाने की प्रक्रिया एवं लागत संबंधी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्लब की तरफ से शौचालय की इमारत का निर्माण करवाया गया है एवं सामान लगवाया गया है ताकि बच्चों व स्टाफ को सुविधा हो सके।

Advertisements

-रोटरी क्लब होशियारपुर मेन ने सरकारी स्कूल घंटाघर में अत्याधुनिक शौचालय का निर्माण करवाकर बच्चों और स्टाफ की सेवा में किया समर्पित

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रोटेरियन परविंदरजीत सिंह ने कहा कि सरकारी स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति के लिए सरकार द्वारा काफी योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिसके चलते आज सरकारी स्कूल पुन: अपना विश्वास कायम कर रहे हैं व इनमें बच्चों की संख्या भी पहले से काफी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे में हमारा भी फर्ज बनता है कि हम भी स्कूलों की बेहतरी व बच्चों और स्टाफ को बढिय़ा सुविधाएं देने के लिए आगे आएं। परविंदरजीत सिंह ने कहा कि रोटरी इंटरनैशनल द्वारा शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष कार्य किया जा रहा है। जिसके तहत ही इस स्कूल में अत्याधुनिक शौचालय का निर्माण करवाया गया है ताकि बच्चों को गंदगी से होने वाली बीमारियों से बचाया जा सके। उन्होंने स्कूल प्रबंधकों से आह्वान किया कि वह शौचालयों की सफाई का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि गंदगी के कारण बहुत सारी बीमारियां होने का खतरा बना रहता है।

इस अवसर पर पास्ट गवर्नर जी.एस. बावा ने कहा कि रोटरी क्लब का प्रत्येक सदस्य सेवा को समर्पित है और शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्र में विशेष जोर दिया जाता है ताकि समाज का हर वर्ग शिक्षित एवं स्वस्थ्य हो सके। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल घंटाघर शहर व आसपास के क्षेत्र में शिक्षा के प्रचार एवं प्रसार में अहम भूमिका अदा कर रहा है तथा इसी के चलते क्लब द्वारा अत्याधुनिक शौचालय बनाने के लिए इसका चयन किया गया। उन्होंने कहा कि स्कूल के मेहनती स्टाफ की मेहनत के कारण ही आज स्कूल के बच्चे शिक्षा व खेल के क्षेत्र में उमदा प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे शहर का नाम रोशन हो रहा है।

स्कूल की तरफ से उपप्रिंसिपल सीमा सैनी ने स्कूल व शिक्षा विभाग की तरफ से रोटरी क्लब का धन्यवाद किया। इस अवसर पर क्लब के प्रधान वरिंदर चोपड़ा व पूर्व प्रधान राजिंदर मोदगिल ने प्रोजैक्ट कामयाबी से लगाए जाने पर सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि इस प्रोजैक्ट को लगाए जाने में रोटेरियन अशोक जैन का विशेष योगदान रहा है। इस अवसर पर सहायक गवर्नर रोटेरियन सुमितपाल सिंह, रोटेरियन जी.एस. बावा, रोटेरियन वरिंदर चोपड़ा, रोटेरियन राजिंदर मोदगिल, रोटेरियन रवि जैन, रोटेरियन अशोक जैन, रोटेरियन महिंदर सिंह चौधरी, रोटेरियन योगेश चंद्र, रोटेरियन ओमकांता, रोटेरियन सतीश पुरी, रोटेरियन अशोक मल्होत्रा, रोटेरियन हर्षविंदर सिंह, स्कूल स्टाफ की तरफ से उपप्रिंसिपल सीमा सैनी, गुरप्रीत कौर, आरती चंदेल, पूजा, कमलजीत, जसवीर सिंह, सुरजीत कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here