सेंट सोल्जर के छात्रों ने पेटिंग बनाकर दिया बेटी बचाने का संदेश

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल।। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल टांडा में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत ‘इंटरनेशनल गर्ल चाईलड डे’ को समर्पित कन्या भ्रूण हत्या पर एक पेटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रिंसिपल सतविंदर कौर के नेतृत्व में आयोजित इस प्रतियोगिता के दौरान छात्रायों ने अलग-अलग पेटिंगज बनाकर कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ आवाज उठाते हुए बेटी बचाने व बेटी पढ़ाने का संदेश दिया।

Advertisements

इस अवसर पर छात्रों को संबोधन करते हुए स्कूल डायरेक्टर इंदर कुमार साहनी ने बताया कि आज महिलाओं के मुकाबले पुरुष अनुपात हर बार नियमित तौर पर बढ़ रहा है जो समाज के लिए ठीक नहीं है। आज ऐसा कोई क्षेत्र नहीं यहां महिलाओं ने अपने आप को साबित करके ना दिखाया हो। प्रचीन समय से ही भारतीय समाज में लड़कियों को लडक़ों से कम सम्मान और महत्व दिया जाता है। शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, खेल आदि क्षेत्रों में लडक़ों की तरह इनकी पहुँच नहीं होती है।

लिंग चयनात्मक गर्भपात से लडऩे के लिये, लोगों के बीच में अत्यधिक जागरुकता की जरुरत है, जिस के लिए छात्र एक अहम रोल निभा सकते है। उन्होंने कहा बेटियाँ अनमोल होती हैं। बेटियों की क्षमता के बारे में आम लोगों के बीच जागरुकता बढ़ाने के जरूरत है। इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में सभी स्टाफ सदस्यों ने सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here