जीएनए यूनिवर्सिटी: छात्रों के लिए विदेश में बेकिंग व पेस्ट्री के उचित अवसरों पर वर्कशाप आयोजित

फगवाड़ा/होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। आतिथ्य जीएनए विश्वविद्यालय के संकाय ने आतिथ्य छात्रों के लिए आतिथ्य उद्योग में बेकिंग और पेस्ट्री के उद्यमी अवसरों पर एक वर्कशाप का आयोजन किया। इस वर्कशाप में बेकरी और पेस्ट्री में एक नए उद्यम शुरू करने के दृष्टिकोण पर चर्चा की गई। कार्यशाला का संचालन शेफ श्रेया मोंगा ने किया, अन्य दो शेफ- शेफ गुंटास सेठी और राहुल शर्मा, बेकरी एक्सपट्र्स ऑफ अकादमी ऑफ पेस्ट्री एंड कुलिनरी आट्र्स गुडग़ांव भी साथ मौजूद थे।

Advertisements

इस मौके पर उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि अकादमी ऑफ पेस्ट्री आट्र्स सिंगापुर, मलेशिया, फिलीपींस, इंडोनेशिया, दिल्ली एनसीआर, मुंबई और बेंगलुरु में पैन-एशिया के साथ पेशेवर पॉक और पेस्ट्री स्कूलों का एक सम्मानित समूह है। शेफ राहुल ने बेकिंग कौशल के बारे में चर्चा की और कहा कि ये कौशल छात्रों की मदद करेंगे जबकि वे भविष्य में विदेशी उद्योग में काम करने के अवसर प्राप्त होंगे। शेफ मोंगा ने ट्रैवल केक बनाने की प्रक्रिया का भी प्रदर्शन किया। एक प्रसिद्ध बेकरी विशेषज्ञ सिमरन ने भी इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दिखाई और छात्रों को बेकिंग और पेस्ट्री में अपने उद्यम शुरू करने के लिए प्रेरित किया।

फैकल्टी ऑफ हॉस्पिटैलिटी के डिप्टी डीन, शेफ डा. वरिंदर सिंह राणा ने मेहमानों का स्वागत किया और बेकिंग पेशे में उद्यमशीलता के अवसरों का उल्लेख करते हुए शुरुआती टिप्पणियां दीं। उन्होंने कार्यशाला के आयोजन के लिए संकाय सदस्यों को धन्यवाद भी दिया। डा. वी. के. रतन, कुलपति, प्रो. डा. आर.के. महाजन, रजिस्ट्रार, डा. मोनिका हंसपाल, डीन एकेडमिक्स जीएनए यूनिवर्सिटी ने कार्यशाला के आयोजन के लिए आतिथ्य के संकाय को बधाई दी।

कुलपति डा. वी.के. रतन ने कहा, “ऐसी कार्यशालाओं के आयोजन से छात्रों को ज्ञान प्राप्त करने और वैश्विक आतिथ्य क्षेत्र में अवधारणाओं से संबंधित होने में मदद मिलती है। इसी दौरान एस. गुरदीप सिंह सिहरा, प्रो-चांसलर ने छात्रों को पाक कला के बारे में ज्ञान बढ़ाने के लिए अवसर प्रदान करने के लिए यूनिवर्सिटी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने यह भी बताया कि हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इस तरह की कार्यशालाएँ छात्रों के लिए एक कदम आगे होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here