फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो को जिला वासियों का मिल रहा भरपूर सहयोग: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित गांव टेरकियाना नजदीक ब्यास दरिया पर दो दिनों में हुए चार फ्लोटिंग मल्टी मीडिया एंड साउंड शो को जिला वासियों की ओर से मिले भरपूर समर्थन के बाद गांव गंधूवाल नजदीक ब्यास दरिया में तीसरा शो बड़े ही प्रभावशाली तरीके से शुरु हुआ। शो के दौरान ब्यास दरिया से निकली अलौकिक रोशनी ने जहां चार दिशाएं रोशन कर दी, वहीं हजारों की गिनती में संगत ने बहुत नम्रता व श्रद्धा से गुरु साहिब के जीवन व शिक्षाओं के बारे में आधुनिक तकनीक के माध्यम से जानकारी हासिल की।

Advertisements

– श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित विशेष समारोह प्रदेश सरकार का बेहतरीन प्रयास: गिलजियां

मुख्यमंत्री पंजाब के राजनीतिक सलाहकार व विधायक टांडा संगत सिंह गिलजियां ने शो की शुरु आत करवाते हुए कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साउंड शो पंजाब सरकार का बेहतरीन प्रयास है। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के जीवन व उदासियों को शो के दौरान रु पमान किया गया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के अलग-अलग स्थानों पर 4 महीनों तक चलने वाले फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साउंड शो के दौरान गुरु साहिब के धार्मिक सहनशीलता व भाईचारक साझ कायम करने की शिक्षाओं के बारे में प्रदेश वासियों को परिचित करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरु साहिब का आपसी भाईचारे का संदेश फैलाने का यह एक उचित माध्यम है। उन्होंने कहा कि गुरु साहिब की ओर से समाज की एकजुटता का दिखाया सिद्धांत सामाजिक बुराईयों के खिलाफ हमेशा मानवता का पर्थ प्रदर्शन करता रहेगा।

-जिलाधीश ने 24 अक्टूबर को भी बढ़-चढ़ कर पहुंचने की अपील की

जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो करवाने का मुख्य उद्देश्य मानवता को शांति व सद्भावना का संदेश देने के साथ-साथ नौजवान पीढ़ी को श्री गुरु नानक देव जी के सांप्रदायकि सद्भावना, शांति, भाईचारे के सिद्धांत व जीवन के बारे में परिचित करवाना भी है। उन्होंने कहा कि यह शो सांय 7.00 बजे से 7.45 बजे तक व 8.15 से 9.00 बजे तक होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित आधुनिक तकनीक से लबरेज प्रोग्राम करवाए जा रहे हैं, ताकि प्रदेश वासियों व नौजवानी को गुरु साहिब की जीवनी व शिक्षाओं से परिचित करवाया जा सके।

शो के दौरान पहुंची संगतों ने पंजाब सरकार के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरीके से गुरु साहिब के जीवन के बारे में आधुनिक तरीके से पूरी जानकारी देने की कोशिश की गई है, काफी प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर की धरती पर बहते ब्यास में पहली बार ऐसा समामग देखने को मिल रहा है। इस मौके परसंत बाबा गुरदयाल सिंह जी, एस.डी.एम. दसूहा ज्योति बाला, डी.एस.पी. गुरप्रीत सिंह, एक्सियन ड्रेनेज जे.एस. कलसी, तहसीलदार करनदीप सिंह भुल्लर, नायब तहसीलदार प्रदीप कुमार के अलावा सिविल, जिला पुलिस के अधिकारी, धार्मिक, सामाजिक सख्शियतों के अलावा भारी गिनती में जिला वासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here