दिनेश ने पंप लूट मामले में चालान पेश न करने पर थाना प्रभारी और जांच अधिकारी के खिलाफ एस.एस.पी. को सौंपी शिकायत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-ऊना मार्ग पर खडक़ां के समीप पिछले साल 26 अप्रैल 2018 को पैट्रोल पंप पर हुई लूट के मामले में पुलिस द्वारा पकड़े गए मुख्य आरोपी का चालन अदालत में पेश न करके के रोष स्वरुप पीडि़त पंप मालिक दिनेश वालिया ने एस.एस.पी. को एक शिकायत पत्र देकर संबंधित थाना प्रभारी और जांच अधिकारी के खिलाफ जांच एवं कार्यवाही की मांग की है। इस मौके पर दिनेश वालिया के साथ वकील भाईचारे के सदस्य भी मौजूद थे तथा उन्होंने ने इस मामले में पुलिस की कथित मिलीभगत की जांच की एस.एस.पी. से मांग की। इस संबंधी जानकारी देते हुए दिनेश वालिया ने बताया कि उनके पंप पर पिछले साल 26 अप्रैल को लूट हुई थी और लुटेरे उनका रिवाल्वर एवं कैश लूट कर फरार हो गए थे।

Advertisements

बार एसोसिएशन के सदस्यों ने बुलंद की दिनेश की आवाज़, कहा इंसाफ न मिलने पर अपनाएंगे संघर्ष का रास्ता

इस वारदात के मुख्य आरोपी मनजीत सिंह चप्पी को टांडा पुलिस ने 2 जुलाई 2019 को किसी मामले में पकड़ा था तथा पूछताछ में उसने पुलिस को बताया था कि उसने व उसके साथियों ने पंप पर लूट को अंजाम दिया था। इसके बाद थाना सदर पुलिस ने उक्त आरोपी को 23 जुलाई 2019 को इस मामले में गिरफ्तार किया था। परन्तु पुलिस द्वारा 90 दिन के भीतर चालान पेश न किए जाने के चलते उक्त आरोपी को अदालत से जमानत मिल गई। जबकि पुलिस को मामले की गंभीरता को देखते हुए जल्द से जल्द चालान पेश करना चाहिए था, क्योंकि उक्त आरोपी कथित अपराधी है और ऐसे लोगों का सरेआम घूमना समाज के लिए घातक है। दिनेश वालिया ने बताया कि इस मामले में थाना प्रभारी और इस मामले के जांच अधिकारी की कथित मिलीभगत के चलते ऐसे आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं, जिसकी जांच की जानी जरुरी है। दिनेश वालिया ने बताया कि उन्होंने बताया कि आरोपियों के खुलेआम घूमने से उन्हें जान का खतरा बना हुआ है तथा सुरक्षा संबंधी उन्होंने माननीय अदालत में प्रार्थनापत्र दिया था।

जिस पर अदालत ने पुलिस को इस संबंधी उचित कदम उठाने के निर्देश भी दिए थे। परन्तु पुलिस द्वारा अदालत के आदेशों पर भी कोई गौर नहीं किया जा रहा। जिसके चलते जहां उन्हें जान का खतरा है वहीं उन्हें यह भी डर है कि आरोपी पंप पर कोई और वारदात को अंजाम न दे दें। इस अवसर पर उनके साथ मौजूद बार एसोसिएशन के प्रधान धरमिंदर सिंह जज, कुलदीप सिंह, बृजमोहन वालिया, बलजीत वालिया, अजय वालिया, पी.एस. घुम्मण, वी.के. मैनन, पलविंदर पल्लव, एडवोकेट सीहरा व एडवोकेट विनय कुमार आदि ने एस.एस.पी. से मांग की कि इस मामले की जांच करके आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए और दिनेश को इंसाफ दिलाया जाए। उन्होंने मांग की कि दिनेश की सुरक्षा को भी पुख्ता किया जाए। अगर मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही नहीं की जाती तो बार एसोसिएशन दिनेश की लड़ाई लड़ेगी और संघर्ष का रास्ता अपनाने से भी पीछे नहीं हटेगी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एस.एस.पी. गौरव गर्ग ने इसकी जांच एस.पी. (एच) परमिंदर सिंह को सौंपी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here