सडक़ कार्य शुरु न करवाकर नगर निगम ने सीनियर सिटीजनों का भी नहीं रखा मान: वार्ड निवासी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वार्ड नंबर 13 की खस्ताहाल सडक़ों को बनवाने की मांग को लेकर गत दिवस वार्ड के सीनियर सिटीजनों का एक प्रतिनिधिमंडल निगम कमिशनर से भेंट करने गया था। लेकिन कमिशनर के कार्यालय में न होने के चलते प्रतिनिधिमंडल द्वारा मौके पर मौजूद ईओ रणजीत सिंह को कमिशनर के नाम मांगपत्र सौंपा गया था। जिसमें सडक़ की खस्ताहाल के कारण पेश आ रही समस्याओं से अवगत करवाते हुए इसका जल्द से जल्द निर्माण करने की बात कही गई थी। इस पर अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया था कि 2-4 दिन में सडक़ का कार्य शुरु करवा दिया जाएगा।

Advertisements

अफसोस की बात है कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी निगम द्वारा कार्य शुरु न नहीं करवाया गया है। जिसके चलते वार्ड के सीनियर सिटीजन खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए मोहल्ले के सीनियर सिटीजन सोहन लाल कालिया, प्रो. विजय कुमार, हरविंदर सिंह, कुलविंदर सिंह, राम अवध आदि ने बताया कि सडक़ की हालत इतनी खराब है कि आए दिन लोग इसके कारण हादसों का शिकार हो रहे हैं। सडक़ खराब होने के कारण बुजुर्गों एवं बच्चों का घरों से निकलना दूभर बना हुआ है। सडक़ बनवाने की मांग को लेकर उनके द्वारा निगम कमशनर के नाम मांगपत्र दिया गया था, जिस पर अधिकारियों ने जल्द सडक़ बनवाने का आश्वासन दिया था। मगर जब सडक़ कार्य शुरु नहीं हुआ तो उन्होंने अधिकारियों से फिर से बात की तथा उनका कहना था कि कैबिनेट मंत्री सडक़ का उद्घाटन करेंगे व इसी का इंतजार है। उद्घाटन होते ही काम तेजी से संपन्न कर दिया जाएगा।

लेकिन अफसोस की बात है कि कैबिनेट मंत्री के शहर में होते हुए भी अधिकारियों द्वारा सडक़ का उद्घाटन न करवाकर सीनियर सिटीजनों के मान को ठेस पहुंचाई गई है। एक तरफ सरकार द्वारा सीनियर सिटीजनों को सम्मान देने एवं उनकी समस्याओं को शीघ्र हल करने की बात कही जाती है तो दूसरी तरफ सरकारी तंत्र द्वारा उनकी समस्या को गंभीरता से नह लेना सरकार की बात को भी कटघरे में खड़ा करता है। उक्त सीनियर सिटीजनों ने सरकार से मांग की कि उनके वार्ड की खस्ताहाल सडक़ों को जल्द से जल्द बनवाया जाए। अगर अधिकारियों द्वारा इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए हल न करवाया गया तो मोहल्ला निवासी मजबूरत सडक़ पर उतरकर धरना प्रदर्शन करने को विवश होंगे तथा इसकी सारी जिम्मेदारी अधिकारियों की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here