तंदरुस्त जीवन का नींव पत्थर हैं सफाई सेवक, सीवरमैन : डा. अजय बग्गा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। तंदरुस्त जीवन परमात्मा की अनमोल देन है, पर इस जीवन को तंदरूस्त बनाए रखने के लिए स्वयं के साथ साथ बहुत से ऐसे लोगों को योगदान होता है, जिन का हमें अहसास नहीं होता। ऐसे ही सफाई सेवक, सीवरमैन, पीने के पानी का प्रबंध करने वाले, स्ट्रीट लाईट चलाने वाले तंदरूस्त जीवन का नींव पत्थर होते हैं और आज तलवाड़ दंपत्ति ने दीवाली के अवसर पर इन लोगों को सम्मानित कर दीवाली के त्यौहार को सार्थक किया है। उपरोक्त शब्द प्रसिध्द समाज सेवी डा़ अजय बग्गा ने तलवाड़ दम्पत्ति दवारा दीवाली के अवसर पर सफाई सेवक , सीवरमैनों आदि को सम्मानित करने के अवसर पर कहे।

Advertisements

डा. बग्गा ने कहा कि समाज में बहुत कम लोग होते हैं, जो दूसरों के लिए उदाहरण बनते हैं और इन लोगों में से आते तलवाड़ दंपत्ति समाज को दिशा देने का कार्य कर रहे हैं। समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने कहा कि हमारी रोकामर्रा की जिंदगी में इन सभी लोगों का बहुत महत्तव है, इस लिए इन के सवस्थ एवं सेहतमंद जीवन की दुआ हमें अपने परिवार के सदस्यों की तरह करनी चाहिए।

समारोह के अध्यक्ष उप जिला शिक्षा अधिकारी राकेश घारू ने कहा कि समरस्ता समाज उत्थान का एकमात्र साधन है और पिछले काफी समय से तलवाड़ दंपत्ति दवारा समरस्ता के लिए किए जा रहे कार्य अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्होने कहा कि कोई भी काम बड़ा छोटा नहीं होता, क्यों कि काम में भावना का महत्तव सब से बड़ा होता है। उन्होने इन सफाई सेवकों को डाक्टर की उपाधि देते हुए कहा कि डाक्टर तो बीमारी आने के बाद उस का ईलाज करते हैं, पर ये लोग बामारी आए ही न, इस का पहले ईलाज करते हैं।

इस अवसर पर सूरज नगर वैल्फेयर सोसायटी के चेयरमैन राम प्रकाश पाशा, वार्ड नंबर 4 नगर वैलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मदन लाल सैनी, गौतम नगर नगर वैल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष अशोक खुल्लर, शिव शक्ति नगर वैल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष प्रिंसीपल उमेश शर्मा, नारायण मगर नगर वैल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा, नारायण नगर सेवा समिति की अध्यक्षा ऊषा किरण सूद ने भी समारोह को संबोधित किया।
इस मौके पर यूथ डेवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़, राम देव यादव, राजीव महाजन, सुशील कुमार, रणजोध सिंह, नरेश कुमार पिंकी के इलावा शहर को सुविधा देने वाले मुलाकिाम व मोहल्ला वासी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here