डिप्टी कमिश्नर ने दाना मंडी होशियारपुर में गेहूं की खरीद का लिया जायजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने दाना मंडी होशियारपुर में गेहूं की खरीद का जायजा लेते हुए बताया कि जिले की मंडियों में गेहूं की खरीद सुचारु रुप से शुरु हो चुकी है और 17 अप्रैल तक जिले की मंडियों में 693 मीट्रिक टन गेहूं की आमद हुई है, जिसमें से 130 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि मंडियों में किसानों की ओर से खरीद एजेंसियों को बेची गई फसल की तुरंत अदायगी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले की 66 मंडियां हैं, इसके अलावा 8 टैंपरेरी मंडी यार्ड भी बनाए गए हैं। इस तरह जिले में कुल 74 मंडियों में गेहूं की खरीद की जा रही है। इस दौरान उनके साथ खाद्य व आपूर्ति कंट्रोलर मधू भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस वर्ष मंडियों में 3,25,461 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मंडियों में किसानों की फसल का दाना-दाना खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि मंडियों में गेहूं की खरीद के लिए जिला प्रशासन की ओर से प्रबंध पूरे किए गए हैं ताकि किसानों को मंडियों में फसल बेचने के दौरान किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि जिले की सभी मंडियों में स्टाफ की पोस्टिंग की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि सभी मंडियों में पानी, लाइट, पंखे, छायादार स्थान, जनरेटर सैट व शौचालयों का प्रबंध किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष गेहूं का एम.एस.पी 2275 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है। उन्होंने किसानों को पूरी तरह से सूखी व साफ सुथरी फसल मंडी में लाने की अपील की ताकि किसानों को फसल के मंडीकरण में कोई दिक्कत न आए। कोमल मित्तल ने गेहूं की फसल की खरीद का जायजा लेते हुए अधिकारियों व खरीद एजेंसियों को निर्देश दिए कि किसानों को किसी भी किस्म की समस्या न आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here