भारत सरकार की ठोस विदेश नीतियों के चलते विदेशों में भारतीय सुरक्षित: अविनाश खन्ना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना के प्रयासों को उस समय बल मिला जब जालंधर के गांव पधियाना का युवक हरविंदर जोर्डन की जेल से रिहा होने के पश्चात सुरक्षित भारत वापिस लौट पाया है।

Advertisements

खन्ना के प्रयासों सदका जोर्डन से रिहा होकर भारत लौटा हरविंदर

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने इस संबंधी बताया कि हरविंदर सिंह की माता दलजीत कौर ने भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजीव कुमार पचनंगल के माध्यम से इलाके के गणमान्य व्यकितयों को साथ लेकर श्री खन्ना से भेंट कर उन्हें अपने बेटे के जोर्डन की अमान सिटी में फंसे होने के बारे में अवगत कराते हुए अपने बेटे हरविंदर सिंह को जोर्डन से तुरंत रिहा करवाकर भारत वापिस लाने की गुहार लगाई थी। परिजनों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हरविंदर को आदमपुर के एक ट्रैवल एजंट ने जोर्डन में काम दिलवाने का झांसा देकर उसे विजिटर वीजा पर जोर्डन की अमान सिटी में भेजा था। हरविंदर वहां 5 महीने की जेल भी भुगत चुका है। पुलिस द्वारा उसका पास्पोर्ट जब्त कर लेने के चलते वह बिना पास्पोर्ट के जोर्डन में फंसा हुआ था।

खन्ना ने हरविंदर की माता दलजीत कौर की व्यथा सुनकर केन्द्रीय विदेश मंत्री सुभ्रमण्यम जयशंकर को पत्र लिखते हुए हरविंदर को जोर्डन से सकुशल भारत वापिस लाने की मांग की थी जिसके चलते हरविंदर दिवाली के दिन भारत वापिस अपने परिजनों के पास लौट आया। हरविंदर के परिजनों ने टैलीफोन पर श्री खन्ना को इस संबंधी सूचित करते हुए केन्द्र सरकार व श्री खन्ना का धन्यवाद किया। इस पर श्री खन्ना ने कहा कि केन्द्र सरकार की ठोस विदेश नीति के चलते ही विदेशों में भारतीय सुरक्षित हैं। श्री खन्ना ने लोगों से अपील की कि विदेश केवल सरकार द्वारा पंजीकृत एजंटों के माध्यम से ही जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here