550वें प्रकाशपर्व को समर्पित बंद रहें शराब के ठेके: वर्मा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा नेता भारत भूषण वर्मा ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशपर्व पर पंजाब सरकार से नशा बेचने वाले शराब के ठेके बंद करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कहा कि महान विभूति श्री गुरु नानक देव जी का 550वां उत्सव पूरे हिंदोस्तान में धूमधाम व श्रद्धा से मनाया जा रहा है ऐसे में पंजाब की धरती पर शराब की बिक्री होने दुख की बात है।

Advertisements

पंजाब में एस.जी.पी.सी. सहित पंजाब सरकार और कई धार्मिक, सामाजिक सोसायटियां जगह-जगह इस उपलक्ष में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कर रही है। पूरे पंजाब में श्री गुरुनानक देव जी के नाम का सिमरन हो रहा है जिससे पंजाब का माहौल धार्मिक रंग में रंग गया है। ऐसे में गुरुओं की धरती पंजाब में सरकार की तरफ से लाइसेंस देकर नशा बिकवाया जाए यह सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि वैसे तो गुरुओं की धरती पंजाब में शराब पर पूर्ण रुप से पाबंदी होनी चाहिए। लेकिन, सरकार ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने मांग की कि अब सरकार को श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाशपर्व तक पूरे पंजाब में शराब के ठेके बंद रखने के आदेश देने चाहिए। गुरु नानक देव जी ने हमें आपस में प्यार से, मिल जुलकर रहने व बुराइयों से दूर रहने का मार्ग दिखाया है तथा हमारा भी फर्ज बनता है कि उनके दिखाए मार्ग पर चलें तथा गुरूवाणी को भी अपने जीवन में अपनाएं। भारत भूषण वर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार शीघ्र फैंसला लेते हुए गुरु नानक देव जी के प्रकट दिवस तक शराब पर रोक लगाए, जिस संबंधी श्री वर्मा द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री के नाम एक पत्र लिखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here