खुशखबरी: अब पांच प्लेटफार्म का बनेगा रेलवे स्टेशन: डी.आर.एम.

-रेल प्रबंधक ने किया निरीक्षण, यार्ड बनाने की योजना सहित स्वच्छता का रखा जाएगा विशेष ध्यान

बछवाड़ा/बेेगूसराय (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। सोनपुर मंडल के रेल प्रबंधक ने शुक्रवार को बछवाङ़ा जंक्शन रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बछवाड़ा रेलवे जंक्शन के सौंदर्यीकरण, यार्ड निर्माण किये जाने को लेकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सोनपुर के मंडल रेल प्रबंधक ए.के. गुप्ता ने बताया कि बछवाड़ा से हाजीपुर रेल खंड के बीच रेलवे लाइन दोहरीकरण का कार्य युद्ध स्तर पर करवाया जा रहा है।

Advertisements

मगर, इसके पूर्व बछवाड़ा में रेल यार्ड का निर्माण करवाना आवश्यक है। रेल यार्ड के निर्माण कार्य से बैगन के रखरखाव मेंटेनेंस का कार्य संभव हो जाएगा। बछवाड़ा के सौंदर्यीकरण की दिशा में भी स्टेशन मेन बिल्डिंग एवं द्वार का निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है, इसके साथ ही प्लेटफार्म के विस्तारीकरण के अंतर्गत 2 अतिरिक्त प्लेटफॉर्म का निर्माण करवाया जाएगा। 2 प्लेटफार्म का अतिरिक्त निर्माण होने से 5 प्लेटफार्म का बछवाड़ा रेलवे जंक्शन हो जाएगा। जिससे रेल यात्रियों सहित ट्रेन के आने जाने में काफी सुविधा मिलेगी।

इस दौरान उन्होंने टूटे प्लेटफार्म को देखकर आई.ओ.डब्लू. बरौनी को निर्देश दिए कि इसका मापदंड तैयार कर जल्द से जल्द सभी प्लेटफार्म पर प्लेट लगाकर यात्रियों की सुविधा को सुदृढ़ किया जाए। इस दौरान अधिकारी व्याप्त गंदगी को देखकर संबंधित अधिकारियों पर बिफर पड़े तथा स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखने की बात कही। इस अवसर पर सहायक मंडल रेल प्रबंधक पीके सिन्हा, अभय कुमार यादव, मंडल वाणिज्य प्रबंधक एस.सी. आजाद, डी. एस.टी.ई.पी. के सुमन्त, डी.एम.ओ राजीव कुमार, ए.ई. राजेंद्र कुमार, एसडीएम संजीव कुमार, टी.आई.संतोष कुमार, एस.एस.आशुतोष प्रसाद राय, आर.पी.एफ. इंस्पेक्टर उमाकांत, आर.पी.एफ. ओ.सी. बबन यादव समेत अन्य पदाधिकारियों व पुलिसकर्मी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here