गांव टोहलू में पशुधन की संभाल हेतू लगाया जागरूकता शिविर

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। गाँव टोहलू में गुरु अंगद देव जी पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, लुधियाना के कंडी क्षेत्रीय एवं प्रशिक्षण केंद्र, तलवाड़ा की तरफ से एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्र के पशुपालकों ने भाग लिया जहां उन्हें पशुधन की संभाल संबंधी जागरूक किया गया।

Advertisements

इस शिविर दौरान डा. गगनदीप सिंह ने पशुधन प्रजनकों को पशुओं को होने वाली समस्या के बारे में बताया और साथ ही उन्हें पशुपालन के लिए विश्वविद्यालय द्वारा तैयार किए गए मिनरल मिक्सचर, पशु चाट और पुस्तकों के लाभ के बारे में बताया। इस दौरान अधिकारियों ने पशुओं की खुराक बांटी और खुराक को पशुपालकों में उपलब्ध करवाया। इस शिविर को सफल बनाने के लिए अश्वनी कुमार, राजेश कुमार, बहादुर सिंह, जी.ओ.जी. से अंकुश कुमार, राजेश कुमार का भरपूर सहयोग रहा।

डा. हरीश कुमार वर्मा, डायरेक्टर एक्सटेंशन एजुकेशन, लुधियाना ने कहा कि कंडी क्षेत्र के अन्य गांवों में भी यह शिविर लगाया जाएगा। जिसके परिणामस्वरूप कंडी क्षेत्र में पशुधन के बारे में जानकारी होगी और पशु पालकों के जीवन में सुधार होगा। इस अवसर पर जशपाल शर्मा, मनोज शास्त्री, सरपंच कैप्टन सुरेश, सरपंच राजेश शर्मा, अशोक कुमार, रामरतन, राजिंदर, विजय, नवीन, अवतार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here