आर्ट आफ लिविंग संस्था ने जिला जेल में लगाया 5 दिवसीय योग व मेडिटेशन कैंप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक गुरुदेव श्रीश्री रविशंकर जी के दिशा निर्देशों पर होशियारपुर जेल में जिला कानूनी सेवा अथॉरिटी होशियारपुर द्वारा योग और मेडिटेशन के कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षक वंदना सूद, आदर्श वालिया और अनुज सूद ने हिस्सा लिया। होशियारपुर जिला कानूनी सेवा अथॉरिटी की चेयरमैन और सेशन जज अमरजोत भट्टी के दिशा निर्देशों और चीफ ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट एवं सेक्रेटरी सुचेता आशीष देव के सहयोग से चले इस योग कैंप में 110 लोगों ने भाग लिया। यह कैंप 5 दिनों तक चला और इस दैरान सभी कैदियों व हवालातियों को हैप्पीनेस कोर्स करवाया गया।

Advertisements

कोर्स खत्म होने के बाद सभी कैदियों से उनके ऊपर पड़े हुए प्रभाव के बारे में पूछा गया तो बहुत से कैदियों ने कहा कि यदि वह पहले यह कोर्स कर लेते तो उनका ध्यान गलत कामों की तरफ न जाता। सभी कैदियों ने भविष्य में किसी भी तरह का गलत काम न करने की शपथ ली। आर्ट ऑफ लिविंग के जिला मीडिया कोआर्डिनेटर एडवोकेट सुनील पराशर ने कहा की आर्ट आफ लिविंग संस्था बहुत से सामाजिक कार्य भी कर रही हैं जिसमें कि लोगों को कुदरती खेती का प्रशिक्षण देना, पोलीथिन के प्रयोग का नुकसान बताना, स्वचछ भारत अभियान, गांवों में नवचेतना शिविर लगाना आदि प्रमुख हैं।

उन्होंने कहा की आर्ट ऑफ लिविंग कई तरह के योग और मैडिटेशन के कोर्स करवा रही है जिसमें हैप्पीनेस, सहज समाधि, डीएसएन और एडवांस कोर्स प्रमुख हैं। यह कोर्स माल रोड ” टेंपल ऑफ नॉलेज ” सूद हाऊस में और मॉडल टाउन में करवाए जाते हैं। वंदना सूद ने कहा कि आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में योग और मेडिटेशन की बहुत जरूरत है। इनसे शरीर और मन स्थिर, शांत व स्वस्थ रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here