मात्र 19 साल की आयु में फांसी का फंदा चूमने वाले सराभा का देश सदैव ऋणि रहेगा: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की तरफ से करतार सिंह सराभा के शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर प्रधान राजिंदर मोदगिल की आयोजित में हुए कार्यक्रम में प्रांतीय कनवीनर (नेत्रदान, पश्चिम पंजाब) प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा व श्रीमती सरस्वती देवी एजुकेशनल एवं वैल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष निपुण शर्मा विशेष तौर से उपस्थित हुए। इस अवसर पर शदीह करतार सिंह सराभा को श्रद्धा के पुष्प अर्पित करते हुए संजीव अरोड़ा ने कहा कि शहीद करतार सिंह सराभा और ऐसे अनेकों शहीदों की बदौलत ही आज हम आजाद भारत की खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। करतार सिंह सराभा ने छोटी उम्र में देश के लिए जो कुर्बानी दी उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता।

Advertisements

भारत विकास परिषद ने शहीद करतार सिंह सराभा के शहीदी दिवस पर भेंट की श्रद्धांजलि

मात्र 19 वर्ष की आयु में देश के लिए फांसी का फंदा चूमने वाले करतार सिंह सराभा का देश सदैव उनका ऋणि रहेगा। इस अवसर पर प्रधान राजिंदर मोदगिल ने कहा कि परिषद द्वारा अपनी अमीर विरासत और इतिहास के प्रति अपनी आने वाली पीढिय़ों को जानकारी देने के लिए समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इस मौके पर निपुण शर्मा एवं एडवोकेट गौरव गर्ग ने कहा कि करतार सिंह सराभा शहीद-ए-आजम भगत सिंह को अपना आदर्श मानते थे और उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए देश की आजादी में उन्होंने मातृ भूमि की रक्षा और आजाीदी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।

उन्होंने कहा कि ऐसे महान सपूतों के जन्म एवं शहीदी दिवस को बड़े स्तर पर मनाना चाहिए और बच्चों को इसकी जानकारी जरुर देनी चाहिए। इस मौके पर एच.के. नकड़ा, तिलक राज शर्मा, कर्नल ललित विग, वरिंदर चोपड़ा नवीन कोहली, विजय अरोड़ा, दविंदर अरोड़ा, पवन अरोड़ा, विनोद पसान, दीपक मेहंदीरत्ता, रविंदर भाटिया, संजीव खुराना, विपन शर्मा, तरसेम मोदगिल, कुलवंत सिंह पसरीचा, कुलविंदर सिंह सचदेवा, राज कुमार मलिक व अन्य मौजूद थे। इस दौरान सभी ने प्रैस दिवस की भी इलैक्ट्रनिक्स एवं प्रिंट मीडिया से जुड़े तमान पत्रकारों एवं स्टाफ को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here