18 नवंबर को पी.सी.ए. की होगी स्वस्थ्य मन्त्री के साथ बैठक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पी.सी.ए. प्रवक्ता रमण कपूर ने एक प्रैस नोट जारी करते हुये बताया कि पी.सी.ए. की स्वास्थय मंत्री पंजाब के साथ एक मिटिंग प्रधान सुरिन्द्र दुग्गल तथा जनरल सैक्ट्री जी.एस. चावला की अगुवाई में 18 नवंबर दिन सोमवार को चण्डीगढ़ में हो रही है। इस बैठक में पंजाब के सारे जिलों के प्रधान भाग लेंगे। पंजाब में दवाई की दुकानों के वजूद पर हमेशा एक तलवार लटकती रहती है। अनजाने में हुई छोटी सी चूक पर लाइसेंस रद्द कर दिया जाता है। जिससे दवा व्यपारी के लिए अपने परिवार का पालन-पोषण करना मुश्किल हो जाता है।

Advertisements

पी.सी.ए. की मौजूदा टीम ने कई बार सरकार से गुहार लगाई कि विभाग इस बारे दवा व्यवसाइयों की जायज मांग को अपने विवेक से हल करे परन्तु आज तक कोई हल नही निकला। सेहत मंत्री बलबीर सिंह संधू से इस बारे में कई बार पत्राचार व बैठके संपन्न हुई। जिनके माध्यम से सेहत मंत्री संधू को दवा व्यवसाइयों की समस्याओं से अवगत करवाया गया।

कैमिस्टों की समस्याओं का सार्थक हल निकालने के लिए अव सेहत मंत्री ने एक बैठक 18 नवंबर को सुबह 11 बजे सेक्टर 34 चंडीगढ़ कार्यालय में निर्धारित की है, जिसमें पी. सी.ए., औषधि प्रशासन पंजाब, डायरेक्टर हैल्थ सर्विसिज पंजाब, प्रिंसिपल सेकेट्री हेल्थ पंजाब, को मौजूद रहने को ताकीद किया तथा अपनी उपसिथिति के बारे भी आश्वस्त किया। क्योंकि पी.सी.ए. की मांग थी कि सेहत मंत्री इस बैठक में अवश्य मौजूद रहें ताकि बैठक का सार्थक हल निकल सके। इस बैठक को लेकर राज्य भर के दवा व्यवसाई बड़ी उम्मीदें लगाए बैठे हैं। क्योंकि, सेहत मंत्री की तरफ से इस बैठक में स्वयं की मौजूदगी की स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here