वर्क विजा लगवाने के नाम पर ठगे थे 13 लाख, एजेंट सिकंदर सिंह कटोच पर मामला दर्ज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। आए दिन विदेश भेजने के नाम पर एजेंटों द्वारा लोगों से ठगी करने के मामले सामने आते ही रहते हैं इसी प्रकार होशियारपुर के एक एजेंट द्वारा भी विदेश भेजने के नाम पर गांव पद्दीजगीर (गोराया) जिला जालंधर के रहने वाले एक व्यक्ति से 13 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। गांव पद्दीजगीर निवासी मनोज कुमार ने बताया कि उसने वर्ष 2016 में एक महिला एजेंट के पास अमेरिका टूरिस्ट वीजा अप्लाई किया था लेकिन वह रिफ्यूज हो गया था जिस उपरांत उक्त महिला ने ही उसे बताया कि एक एजेंट है जो अमेरिका का वर्क वीजा दिलवा सकता है।

Advertisements

जिसपर महिला एजेंट ने आरोपी एजेंट सिकंदर सिंह कटोच निवासी नजदीक फतेहगढ़ चुंगी के साथ उसकी मुलाकात करवाई। मनोज ने बताया कि आरोपी सिकंदर सिंह कटोच ने उसे, उसकी पत्नि तथा उसके एक रिश्तेदार सुखविंदर सिंह को अमेरिका वर्क परमिट पर भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये ले लिए थे। परंतु काफी समय बाद जब उनके काम का कोई संदेश नहीं आया तो उन्होंने आरोपी से इस संबंधी पूछताछ शुरू कर दी जिसपर आरोपी सिकंदर उनकी बात को टालता रहा। मनोज ने बताया कि बार-बार टाल मटोल करने के बाद आरोपी द्वारा वर्ष 2018 में एक-एक लाख करके 3 लाख रुपये लौटा दिए गए थे, लेकिन उसके बाद फिर से वह इस बात से पीछा छुड़वाने लगा तथा करीब 13 लाख रुपये उनसे ठग लिए।

उक्त आरोपी संबंधी अधिक जानकारी मिली है कि उसकेद्वारा पहले भी कई लोगों को बाहर भेजने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी की गई है। आरोपी काफी समय से लोगों को गुमराह करके लाखों रुपयों का चूना लगा रहा है। पता चला है कि आरोपी सिकंदर शहर में ही एक रैस्टोरैंट भी चलाता है, जो उसने कुछ दिन पहले ही खोला है।

शिकायतकर्ता मनोज कुमार ने पुलिस को शिकायत दी थी जिसपर थाना माडल टाऊन के ए.एस.आई. रशविंदर पाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया एस.एस. पी कार्यालय से आई शिकायत के आधार पर इंस्पैक्टर भरत मसीह द्वारा इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी सिकंदर सिंह कटोच के खिलाफ धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here