घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत रोजगार मेला 29 नवंबर को: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत नौजवानों के लिए अधिक से अधिक रोजगार के मौके पैदा करने के लिए रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। इस कड़ी के अंतर्गत गुरु तेग बहादुर खालसा कालेज(लड़कियां) दसूहा में 29 नवंबर को रोजगार मेला लगाया जा रहा है। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि इस रोजगार मेले में नामी कंपनियों की ओर से अलग-अलग क्षेत्र में योज्य नौजवानों की मौके पर ही प्लेसमेंट की जाएगी, इस लिए अधिक से अधिक नौजवान इस रोजगार मेले का लाभ लें।

Advertisements

– जिलाधीश ने नौजवानों को रोजगार मेले का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की

जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत जिले में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं, ताकि नौजवानों को पैरों पर खड़ा किया जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर कांप्लेक्स में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो भी खोला गया है, जो नौजवानों के लिए मार्गदर्शन बना हुआ है। उन्होंने कहा कि 29 नवंबर को दसूहा में लगाए जा रहे रोजगार मेले में अपना कारोबार शुरु करने वाले व्यक्तियों को ऋण की सुविधा भी मुहैया करवाई जाएगी।

जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि गुरु तेग बहादुर खालसा कालेज में रोजगार मेला सुबह 10 बजे से शुरु होगा। उन्होंने बताया कि करीब 1800 पदों के लिए 21 नामी कंपनियों की ओर से प्रार्थियों की प्लेसमेंट की जाएगी। उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में 10वीं पास व उच्चतम योज्यता वाले प्रार्थी हिस्सा ले सकते हैं व जो प्रार्थी ऋण लेकर अपना काम धंधा शुरु करना चाहते हैं, वे भी इस मेले में हिस्सा ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here