कैबिनेट मंत्री ने एस.डी.एम. कांप्लेक्स के नवीनीकरण प्रोजैक्ट का किया उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से प्रशासनिक सुधार के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि प्रदेश वासियों को निर्विघ्न व समय पर अलग-अलग सेवाएं मुहैया करवाई जा सकें। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने एस.डी.एम. काम्लेक्स होशियारपुर में करवाए जा रहे नवीनीकरण प्रोजैक्ट का उद्घाटन करते हुए रखे। इस दौरान उनके साथ जिलाधीश ईशा कालिया व एस.एस.पी गौरव गर्ग भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।

Advertisements

-प्रदेश सरकार की ओर से प्रशासनिक सुधार की तरफ उठाए जा रहे हैं विशेष कदम: अरोड़ा

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने जिला प्रशासन की ओर से उप मंडल स्तर पर करवाए जा रहे कार्यालयों के नवीनीकरण के प्रयास की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की ओर से कार्यालयों में विभिन्न प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई गई है। इस दौरान उन्होंने कांप्लेक्स के विभिन्न काउंटरों का दौरा किया और काम करवाने आए लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को भी सुना।

श्री अरोड़ा ने कहा कि कार्यालयों में वेटिंग रुम बनाए गए हैं, ताकि अपनी नंबर का इंतजार करने वाले व्यक्तियों को आरामदायक वातावरण प्रदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि जहां आम जनता के लिए पीने वाला शुद्ध पानी यकीनी बनाया जा रहा है, वहीं बाथरुमों का भी नवीनीकरण किया गया है।

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि जिले के अलग-अलग विभागों में ई-आफिस प्रोजैक्ट को पारदर्शी ढंग से लागू करने के लिए भी कार्य शुरु कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओरसे प्रशासनिक सुधार की ओर पहलकदमी करते हुए 1 जनवरी 2020 से समूह कार्यालयों में ई-आफिस प्रोजैक्ट शुरु किया जा रहा है, ताकि कार्यालयों के कामकाज को पेपर मुक्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस प्रयास से पारदर्शिता के साथ-साथ दफ्तरी कामकाज में तेजी आएगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर हरप्रीत सिंह सूदन, एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन, नगर निगम कमिश्नर बलवीर राज सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश डाबर, देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्मचंद के अलावा पार्षद व अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here