सरकारी कॉलेज के स्टाफ और विद्यार्थियों ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में सहायक डायरैक्टर युवक सेवाएं होशियारपुर के मिस्टर प्रीत कोहली तथा प्रिंसीपल सतनाम सिंह के निर्देशानुसार सुरिन्द्र कुमार योग आचार्य की अध्यक्षता में रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार के सहयोग से ऑन लाईन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। जिसमें कॉलेज के स्टाफ, विद्यार्थियों और उनके पारिवारिक सदस्यों ने हिस्सा लिया। इस समय योग से सम्बन्धित पोस्टर भी बनवाये गये।

Advertisements

सुरिन्द्र कुमार योग आचार्य ने योगा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग करने से हम तंदरूस्त रहते हैं और कोरोना जैसी भयंकर बिमारियों से बचे रहते हैं। उन्होंने भिन्न-भिन्न योग आसनों की विस्तार से जानकारी दी और किसे कौन सा आसन करना चाहिए इसका स्पष्टीकरण भी किया। उन्होंने कहा कि योग ही हमें निरोग रख सकता है और जि़न्दगी का तनाव कम करता है।

रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने मोबाईल की सहायता से विद्यार्थियों को जानकारी देते हुये कहा कि जिस पकार वृक्ष काटे जा रहे हैं वातावरण अुशद्ध होता जा रहा है, कोरोना जैसी भयंकर बीमारियां फैल रही हैं, ऐसे में योग ही हमारे लिए वरदान बनकर जीवन को खुशहाल बन सकता है। इसलिए योग करना आज हर एक की आवश्यकता है तभी हम तंदरूस्त रह सकते हैं। इसके साथ-साथ वातावरण को स्वच्छ बनाये रखना भी आज अति आवश्यक है तभी मानव का अस्तित्व दुनिया में कायम रह सकता है। विद्यार्थियों द्वारा इस समय पोस्टर भी बनाये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here