विश्व अंगहीन दिवस पर डिसेबिलिटी सोसायटी ने कैबिनेट मंत्री अरोड़ा को सौंपा मांग पत्र

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। विश्व अंगहीनता दिवस के मौके पर डिसेबिलिटी पर्सन वैल्फेयर सोसायटी के सरपरस्त बहादुर सिंह, प्रधान संदीप कुमार शर्मा तथा महासचिव जसविंदर सिंह सहोता की अगुवाई में अंगहीन व्यक्तियों का एक शिष्टमंडल ने उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा से भेंट की। इस मौके पर शिष्टमण्डल ने श्री अरोड़ा से अंगहीनों की समस्याओं से अवगत करवाया। इस मौके पर सोसायटी की तरफ से श्री अरोड़ा को एक मांगपत्र सौंपा गया। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने कहा कि दिव्यांग समाज का अहम अंग है तथा उन्होंने दिव्यांगों की मांगों को पहल के आधार पर हमदर्दी के साथ विचार करने का आश्वासन दिया।

Advertisements

– अंगहीनों की समस्याओं को पहल के आधार पर विचारा जाए: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

इस संबंधी जानकारी देते हुए सोसायटी के महासचिव जसविंदर सिंह सहोता ने बताया कि अंगहीनों को बहुत सी समस्याओं का समान करना पड़ता है। विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर संसार भर में अंगहीनों की समस्याओं को विचारा जा रहा है तथा अंगहीनों को उनके अधिकारों के प्रति जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि 1 दिसंबर से देशभर में टोलप्लाजा लागू हो गया है परन्तु दिव्यांगों को अपने वाहन टोल प्लाजा से मुफ्त निकलवाने के लिए भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि, अंगहीनों के वाहनों की आर.सी. इनवेलिड कैरिज बनाने के लिए पंजाब सरकार के वाहन के भार की अधिक से अधिक 3 क्विंटल की शर्त लगाई हुई है।

किसी भी कार का भार 3 क्विंटल से कम नहीं है। इसलिए दिव्यांगों को टोल प्लाजा से गाड़ी को मुफ्त निकालने का लाभ नहीं मिल रहा। श्री सहोता ने बताया कि सोसायटी की तरफ से नेताओं, एम.पी., विधायकों, अधिकारियों आदि से अंगहीनों की समस्याओं से अवगत करवाने तथा समस्याओं को हल करवाने का कार्यक्रम बनाना हगया है। इस प्रोग्राम अधीन राजनीतिक नेताओं तथा अधिकारियों को मांग पत्र सौंपे जाएंगे। इस मौके पर सरपरस्त बहादुर सिंह, प्रधान संदीप कुमार शर्मा, जसविंदर सिंह सहोता, सुरिंदर कुमार, ज्ञान सिंह कोषाध्यक्ष, बलजीत सिंह, गुरमेल सिंह हीरा, जोगिंदर लाल, अमरीक सिंह, मंगल कुमार, दविंदर कुमार, प्रदीप कुमार, वनीता, मनजीत सिंह, अमृतपाल सिंह, राज कुमार, नरेश कुमार आदि सहित बड़ी संख्या में सोसायटी सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here