शाम चौरासी में नशे की सप्लाई का गोरखधंधा जोरों पर, पुलिस प्रशासन बेबस

शामचौरासी (द स्टैलर न्यूज़)। कस्बा शाम चौरासी में नशे का गोरखधंधा बिना किसी रोक-टोक से सरेआम जोरों पर चल रहा है। नशा इस कदर बिक रहा है कि 13 -14 वर्ष के बच्चें भी नशा लेने लग गए हैं अगर सूत्रों की माने तो शाम चौरासी के हर चौराहे, हर मोहल्ले में नशा ऐसे बिक रहा है जैसे रेड़ी वाला सब्जी बेच रहा हो पर पुलिस प्रशासन है कि इसके खिलाफ कोई भी सख्त कदम उठाना जरुरी नहीं समझता उनकों ऐसे कार्यों में दिलचस्पी न हो, इदर थाना एसएचओ साहिब कह रहे है कि नशा नहीं बिक रहा और दूसरी तरफ यह भी कह रहे हैं कि नशा बेचने वालों की हमें जानकारी दो हम कार्रवाई करेंगे जबकि नगर कौंसिल शाम चौरासी के प्रधान भगत राम खुद कह रहे हैं कि शाम चौरासी में पुलिस प्रशासन की मिली भुगत से ही नशा बिक रहा है। शाम चौरासी वासियों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अगर कोई भी नशे के विरुद्ध आवाज उठाता है तो नशेड़ी और उनका साथ देने वाले कुछ समाज में रसूखदार लोग उसके खिलाफ हो जाते हैं और कहीं न कहीं उसको सबक सिखाने की सोचते रहते हैं।

Advertisements

जिसके डर से कोई भी शहर वासी खुलकर नशे के खिलाफ आवाज उठाने से डरता है। नशा बेचने वालों का डर इतना है कि अगर किसी ने गलती से भी नशे के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी तो समझो वो तो गया और उसको कुछ न कुछ खामियाजा भुगतना पड़ेगा और जा फिर पुलिस चौकी के चक्कर काटता हुआ घर पर आराम से बैठ जाएगा पर नशों का गोरख धंधा जैसे का तैसा ही चलता रहेगा धंधे को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस संबंध में कांग्रेसी वर्कर मोहन लाल का कहा कि नशों का धंधा सरेआम चल रहा है। इसका सरेआम चलने का मतलब प्रशासन का सहयोग ही हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह गोरख धंधा बंद होना चाहिए नहीं तो शाम चौरासी का बच्चा-बच्चा नशे से ग्रस्त हो जाएगा।

इस संबंध में हैड रिटायर्ड अध्यापक चमन लाल से बात की तो उन्होंने भी कहा कि नशा तो शाम चौरासी में सरेआम बिक रहा है और पुलिस प्रशासन को इसे बंद करना चाहिए। इस संबंध में जब नगर कौंसिल प्रधान भगतराम से बात की तो उन्होंने कहा कि शाम चौरासी में नशा आम बिकता है, इसके बिकने का कारण पुलिस प्रशासन की ढीली कार्रवाई और मिली भगत है। नशा एक कोहड़ है जिसके खिलाफ उन्होंने पहले भी मीडिया में आवाज बुलंद की थी पर आज तक कोई फर्क नहीं पड़ा।

नशा बिकता है तो होगी कार्रवाई: एस.एच.ओ. सुलखान सिंह
इस संबंध में जब पुलिस थाना बुलोवाल के एस.एच.ओ. सुलखन सिंह से बात की गई तो पहले तो उन्होंने शाम चौरासी में नशा बिकने की बात को नकारा और कहा कि फिर भी अगर इसके बारे में पता चलता है कि कोई नशा बेचता है तो वह उस पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।

इस संबंध में जब शाम चौरासी पुलिस चौकी इंचार्ज राजविंदर सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि अभी वह छुट्टी पर है और शाम चौरासी में नशा बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों पर कार्रवाई भी की गई है और जिन पर कार्रवाई की है, उनका अभी वह नाम नहीं बता सकते पुलिस चौकी जाने पर ही उनका नाम बता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here