कैबिनेट मंत्री अरोड़ा की देखरेख में घटिया मटीरियल से बनी सडक़ की हो जांच: पार्षद रमेश मेछी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मोहल्ला बहादुरपुर में लाइब्रेरी चौक से चांद नगर चौक तक बनाई गई सडक़ में डाले गए घटिया मटीरियल की जांच होनी चाहिए तथा ठेकेदार एवं इस कार्य का निरीक्षण करने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए। यह मांग पार्षद रमेश ठाकुर मेछी ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में की। ठाकुर मेछी ने कहा कि यह सडक़ नगर निगम के पैसे से कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा की देखरेख में बनाई गई है तथा इसके लिए कैबिनेट मंत्री ही पूरी तरह से जवाहदेही हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जब यह कार्य शुरु हुआ था तो उस समय चंद ही दिनों में काम बंद कर दिया गया था और उस समय उन्होंने खुद तत्कालीन निगम कमिशनर एच.एस. सूदन से भेंटकर उन्हें मौका मुआयना करने की बात कही थी व उन्होंने मौका मुआयना भी किया था। जिसके बाद काम फिर से शुरु हो पाया था। उस दौरान उन्होंने निगम के एक अधिकारी को इस कार्य से दूर रखने की भी बात कही थी, मगर अधिकारियों द्वारा ऐसा नहीं किया गया, जबकि उस अधिकारी के खिलाफ हाउस की बैठक में भी उसका बायकाट किया गया था। जब सडक़ बन रही थी तो उस दौरान भी वे इस बात की दुहाई देते रहे कि सडक़ निर्माण में डाले जा रहे मटीरियल की जांच होनी चाहिए, क्योंकि उन्हें शंका थी कि कहीं न कहीं गड़बड़ी हो रही है। परन्तु उनकी किसी ने नहीं सुनी। इतना ही नहीं लोगों के बीच पहुंचकर नंबर बनाने वाले कुछ कांग्रेसियों ने भी सडक़ निर्माण के लिे कैबिनेट मंत्री का धन्यवाद तक कर दिया था। पर अब जबकि एक माह में ही सडक़ निर्माण में हुई मिलीभगत का सच सामने आ रहा है तो वे जनता को गुमराह करके सारा नजला निगम पर काबिज भाजपा पर गिरा रहे हैं। पार्षद मेछी ने कहा कि उन्होंने २८ लाख रुपये का एस्टिमेट इस सडक़ का बनवाया था, लेकिन राजनीतिक स्वार्थों के कारण कांग्रेस द्वारा इसका कार्य नहीं होने दिया गया तथा अब जबकि सडक़ बनी तो भी मिलीभगत एवं घटिया मटीरियल के कारण आने वाले समय में लोगों को फिर से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

जिसकी उच्च स्तरीय जांच जरुरी है। पार्षद मेछी ने कहा कि उन्होंने सडक़ बनने दौरान सीवरेज के ढक्कन भी लैवल करने की बात कही थी, पर वे भी किसी ने नहीं सुनी। क्योंकि ठेकेदार और अधिकारियों को विशेष आशीर्वाद प्राप्त था और वे जनता से जुड़ी समस्या का स्थायी हल नहीं करना चाहते थे। उन्होंने बताया कि लाइब्रेरी चौक से शिवजी चौक तक बन रही सडक़ में डाले जा रहे मटीरियल की क्वालिटी संबंधी वे पूरी तरह से सतर्क हैं और सीवरेज आदि के ढक्कन भी ऊंचे करवाए जा रहे हैं ताकि समस्या पडऩे पर सारी सडक़ को न उखाडऩा पड़े। पार्षद मेछी ने कहा कि लाइब्रेरी चौक से चांद नगर चौक तक घटिया मटीरियल से बनाई गई सडक़ के लिए कैबिनेट मंत्री अरोड़ा पूरी तरह से जिम्मेदार हैं तथा अब सवाल यह है कि क्या वे इस सडक़ के घटिया निर्माण के जिम्मेदार ठेकेदार एवं अधिकारी पर कार्यवाही करेंगे? अगर वे नहीं कर सकते तो उन्हें विधायक व कैबिनेट मंत्री रहने का कोई अधिकारी नहीं है। मेछी ने कहा कि वे उन कांग्रेसियों जो उक्त सडक़ को बनवाने का श्रेय ले रहे थे, से भी यह पूछना चाहता हूं कि क्या अब वे उक्त सडक़ पर खड़े होकर जनता को जवाब दे सकते हैं व क्या वे पहले सो रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here