एन.आर.आई. सेवानिवृत्त कर्नल कुलदीप ने मेधावी स्पैशल बच्चों को शिक्षा के लिए अपनाया

टांडा उड़मुड़(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। ब्लाक टांडा के गांव शाहबाजपुर निवासी टैक्सी चालक गुरदीप सिंह व परमजीत कौर के तीन स्पेशल बच्चों की शिक्षा के लिए प्रवासी पंजाबी सेवानिवृत्त कर्नल कुलदीप सिंह तूड़ ने मिशन शुरू किया है । परिवार के तीनों बच्चे गुरप्रीत कौर, सिमरनजीत कौर हरमनदीप सिंह सुनने व बोलने से असमरथ हैं और जालंधर में स्पेशल बच्चों के खोसला स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं। बच्चों की पढ़ाई व पालन-पोषण में लगे परिवार के बारे में एडीसी हरवीर सिंह आईएएस से जानकारी मिलने पर सेवानिवृत्त कर्नल तूड़ ने समाज सेवा की मिसाल पैदा करते कांग्रेसी नेता जोगिंदर सिंह गिलजियां व गांव की पंचायत की मौजूदगी में स्पैशल बच्चों के घर गांव शाहबाजपुर आकर उनकी पढ़ाई के लिए 1 लाख 35 हज़ार रुपए की वित्तीय मदद परिवार को भेंट की।

Advertisements

इस अवसर पर कर्नल तूड़ ने कहा कि इन मेधावी स्पेशल बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए उन्हें हर साल मदद करेंगे। इस अवसर पर मौजूद आईएएस हरबीर सिंह व जोगिंदर सिंह गिलजियां ने कर्नल तूड़ के ऐसे समाजसेवी प्रयत्न की प्रशंसा करते हुए बताया कि इससे पहले भी वह गांव कहारपुर माहिलपुर में एक जरूरतमंद औरत को घर बना कर दे चुके हैं। इस अवसर पर गांव की ओर से पंचायत व गणमान्य सज्जनों ने कर्नल तूड़ व हरबीर सिंह को सम्मानित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार विधायक संगत सिंह गिलजियां ने भी कर्नल तूड़ के समाजसेवी मिशन की प्रशंसा की है।

इस अवसर पर जोगिंदर सिंह गिलजियां, सरपंच हरदीप साबी, पूर्व सरपंच रजिंदर सिंह औजला, नंबरदार कुलबीर सिंह, पंचायत समिति सदस्य मनप्रीत सिंह मनी, मास्टर जोगिंदर सिंह औजला, सतपाल सिंह,विश्वजीत, रणजीत गिल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here