स्वरोजगार संस्था की तरफ से ट्रेनिंग प्राप्त करने वाले युवाओं को वितरित किए प्रमाणपत्र

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब नैशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार सिखलाई संस्था होशियारपुर की तरफ से जिला परिषद काप्लैक्स में चल रहे ट्रेनिंग प्रोग्राम रैफ्रीजरेशन तथा एयरकंडीशनिंग का कोर्स खत्म होने पर डी.डी एम. नाबार्ड जसविंदर बिंदरा द्वारा शिक्षार्थियों को प्रमाण पत्र बांटे गए। इस मौके पर संस्था के डायरैक्टर कृष्ण गोपाल शर्मा ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को मुफ्त ट्रेनिंग देकर स्वरोजगार के मौके उपलब्ध करवाना है ताकि देश में बढ़ती बेरोजगारी को खत्म किया जा सके।

Advertisements

उन्होंने बताया कि संस्था की तरफ से विभिन्न-विभिन्न ट्रेनिंग प्रोग्राम जैसे वूमेन टेलर, ब्यूटी पार्लर मैनेजमैंट, घरेलू बिजली उपकरण रिपेयर, आचार-चटनी बनाना, कंप्यूटराइजड अकाऊंटिंग, मोबाइल रिपेयर, पलंबर तथा सैनीट्री की ट्रेनिंग 18 से 45 वर्ष के युवाओं को बिल्कुल मुफ्त करवाई जाती है ताकि जो शिक्षार्थी कोई न कोई ट्रेनिंग करके अपना काम शुरू कर सकें। उन्होंने बताया कि संस्था में जनवरी से ब्यूटी पार्लर की ट्रेनिंग शुरू की जा रही है, जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द संस्था में आकर अपना नाम रजिस्टर करवाएं।

इस अवसर पर डी.डी. एम नाबार्ड जसविंदर बिंदरा ने शिक्षार्थियों की फीड बैक लेते हुए उनके काम की प्रशंसा की तथा उन्हें ट्रेनिंग उपरांत किसी न किसी काम की शुरूआत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने ट्रेनिंग प्राप्त कर चुके शिक्षार्थियों को अपना काम शुरू करने के लिए बैंक से कर्ज लेने का भी आह्वान किया। इस मौके पर शिक्षार्थियों ने भी अपने विचार सांझे किए। इस अवसर पर संस्था के फैक्लटी साक्षी जोशी, गुरजीत कौर, हरपाल, सिमरनजीत सिंह, तरसेम लाल थापर आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here