गांवों में हर सुविधा मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार गांवों में हर सुविधा मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है और उनकी प्राथमिकता के आधार पर इस पर काम किया जा रहा है। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने गांव आदमवाल में आयोजित समारोह के दौरान रखे। इस दौरान उन्होंने गांव के विकास कार्यों के लिए 54 लाख के प्रोजैक्टों को मंजूरी प्रदान की। इस मौके पर उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जल्द ही होशियारपुर के सभी गांवों में लड़कियों के लिए ब्यूटी पार्लर व सिलाई सैंटर खोले जाएंगे ताकि यहां से कोर्स कर वे आत्म निर्भर होकर आर्थिक तौर पर मजबूत हो सकें।

Advertisements

– कैबिनेट मंत्री ने गांव आदमवाल में विकास कार्यों के लिए 54 लाख रुपए के प्रोजैक्टों को दी मंजूरी

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि गांव आदमवाल की जरुरत को देखते हुए यहां लाखों के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनमें 25 लाख रुपए की लागत से कम्यूनिटी सैंटर, 8 लाख रुपए गांव के पार्क के लिए, 8 लाख रुपए गांव की गलियों व नालियों के निर्माण के लिए, 5 लाख रुपए सरकारी स्कूल के लिए, 4 लाख श्मशानघाट के लिए व गांव में 25 शौचालयों के निर्माण के लिए 15 हजार रु पए प्रति शौचालय की मंजूरी प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि गांव की गलियों व नालियों के निर्माण के लिए 8 लाख रुपए पंचायत के खाते में ट्रांसफर कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि गांव वासियों की हर मांग को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया गया है।

-कहा, होशियारपुर के हर गांव में लड़कियों को आत्म निर्भर बनाने के लिए खोले जाएंगे ब्यूटी पार्लर व सिलाई सैंटर

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के गांवों की जरुरत को देखते हुए पहले ही विधान सभा क्षेत्र के सभी गांवों में पानी के टैंकर मुहैया करवाए जा चुके हैं ताकि लोगों को अपने सुख दुख में किए जाने वाले कार्यक्रमों में पानी संबंधी कोई समस्या न आए। श्री अरोड़ा ने कहा कि आज क्षेत्र के सभी 60 गांवों के पास अपने पानी के टैंकर है और उन्हें अपने कामों के लिए किसी की ओर से मुंह नहीं देखना पड़ता। इस अवसर पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच रमा देवी, सतवीर सत्ती, विक्रमजीत साधु, नत्था सिंह, सुरिंदर कौर, सुनील कुमार, राज कुमार, अनिल कुमार, एडवोकेट विक्रमजीत, बूटी राम, कुलदीप अरोड़ा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here