श्री ननकाना साहिब पर हमले की हरकत नापाक, पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं: सांपला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पाकिस्तान में स्थित सिखों की ऐतिहासिक धरोहर श्री ननकाना साहिब में बीते दिन मुस्लिम समुदाय द्वारा गुरुद्वारा साहिब पर किए गए हमले की पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पंजाब प्रधान विजय सांपला ने कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि गुरु नानक देव जी केवल सिख धर्म के ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के गुरु है।

Advertisements

कहा, भारत सरकार द्वारा लागू सीएए एक्ट की नजर आ रही है सार्थकता

उनके जन्म स्थान श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर किए गए पथराव हमले से यह बात साबित हो गया है कि वहां मौजूद अन्य मंदिरों एवं गुरुद्वारों का क्या हाल है और वहां के हिंदुओं व सिखों पर कितना अत्याचार हो रहा होगा। सांपला ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि गुरुद्वारा साहिब और शहर का नाम बदलने की धमकियां देना, पथराव करना, दंगा भडक़ाव कर कीर्तन बंद करवाना पाकिस्तान की सिख धर्म के प्रति दिखाई गई घृणा का सबूत है। जिसे किसी भी कीमत पर सहन नही किया जाएगा।

इस घटना के बाद भारत सरकार द्वारा लागू किए जा रहे सी.ए.ए. एक्ट की कितनी सार्थकता है इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है। पाकिस्तान सरकार को इस संबंधी कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए एवं विश्व धरोहर ननकाना साहिब गुरुद्वारा को पूरी सुरक्षा उपलब्ध करवानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here