कांग्रेस सिर्फ यह सोचकर विरोध न करे कि सी.ए.ए. को भाजपा ने किया है लागू: वर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा नेता भारत भूषण वर्मा ने एक प्रेस वज्ञप्ति में कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार का सी.ए.ए. पंजाब में लागू न करने का निर्णय असंवैधानिक और गैर जिम्मेदाराना है। उन्होंने कहा कि सीऐऐ से सीधा-सीधा हिन्दुओ और सिखों को लाभ मिलना है। क्योकि, पाकिस्तान में हिन्दुओ और सिखों पर अत्याचार किया जाता रहा है। वहाँ, उन्हें धार्मिक आजादी नहीं है और उनका धर्म के आधार पर उत्पीडऩ किया जाता है। जिसकी ताजा उदाहरण पाकिस्तान स्तिथ पवित्र श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारा साहिब में मुस्लमानों द्वारा किया गया हमला है।

Advertisements

-सी.ए.ए. को छोड़ टोल टैक्स विरोधी प्रस्ताव पास करे पंजाब सरकार

उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब का नाम बदलने की शरेआम धमकी दी जा रही है। इस से साफ़ जाहिर हो जाता है कि पूरे पाकिस्तान में हिन्दू- सिख सुरक्षित नहीं है। ऐसे में यदि वो अत्याचार का शिकार लोग भारत में आना चाहते है तो कांग्रेस को सिर्फ इस लिए विरोध नहीं करना चाहिए कि सीऐऐ भाजपा लाई है बल्कि यह देखना चाहिए की इससे हिन्दू और सिखो को लाभ मिलगा। सी.ए.ए. हर हाल में लागू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे किसी भी भारतीय मुस्लमान की नागरिकता को कोई खतरा नहीं है। कांग्रेस नेता इसे गरीब विरोधी बता रहे है जबकि अमिर गरीब का इससे कोई लेना देना नहीं है।

श्री वर्मा ने कहाकि कि यदि पंजाब की कांग्रेस सरकार जनता के लिए कुछ करना चाहती है तो वो सीऐऐ के विरोध में प्रस्ताव पास करने के स्थान पर सडक़ो पर लगे भारी भरकम टोल टेक्स के विरोध में पंजाब विधान सभा में प्रस्ताव पास करे, ताकि जनता की जेब पर चलने वाली कैंची रोकी जा सके। टोल लगाना न लगाना राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में है, लेकिन कैप्टन सरकार ऐसा नहीं करेगी। क्योंकि इससे उसे मोटी कमाई हो रही है ऊपर से सडक़े बनाने की भी कोई चिंता नहीं है। इस दौरान उन्होंने श्री ननकाना साहिब पर हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता कि जो लोग भारत में रहकर अपने देश के खिलाफ दुष्प्रचार करते है वह भी कहीं न कहीं इसके लिए दोषी हैं। क्योंकि, इनके द्वारा की गई गलतियों से ही विरोधियों के नापाक हौंसले बढ़ते है। उन्होंने कहा कि इस हमले के लिए पाकिस्तान सरकार को माफ़ी मांगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here