14 जनवरी को पाकिस्तान भेजे जाने वाले मुबारक से जिलाधीश ने की मुलाकात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने आज 10 जनवरी को होशियारपुर आब्जरवेशन होम में बंद पाकिस्तानी बच्चे मुबारक उर्फ मुबशर बिलाल से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के गांव कसूर के मुबारक को आब्जरवेशन होम से 14 जनवरी को रिहा कर अटारी सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने मुबारक के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उसे अपने घर जाकर नए सिरे से जिंदगी शुरु करने पर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने मुबारक को मिठाई व उपहार भी भेंट किए।

Advertisements

– रिहाई होने पर घर वापिस जाकर नए सिरे से जिंदगी शुरु करने व पढ़ाई के लिए किया प्रेरित

जिलाधीश ने इस दौरान बताया कि वर्ष 2018 में मुबारक गलती से पाकिस्तान से भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया था और करीब 22 महीने से वह यहां है। उन्होंने बताया कि रिहाई की बात से मुबारक काफी खुश है क्योंकि वह इतने लंबे समय बाद अपने परिवार वालों से मिलने वाला है। उन्होंने बताया कि वह सातवीं कक्षा तक पढ़ा है।

 

ईशा कालिया ने बताया कि बातचीत के दौरान मुबारक ने बताया कि आब्जरवेशन होम में उसके काफी दोस्त भी बन गए थे और सभी दोस्त मुबारक की रिहाई को लेकर काफी खुश है। जिलाधीश ने इस दौरान आब्जरवेशन होम के अन्य बाल कैदियों से भी मुलाकात की और उन्हें सही रास्ते पर चलने की अपील की। उन्होंने बच्चों से बातचीत की और उनको अतीत भूला कर भविष्य संवारने की ओर ध्यान देने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि बेशक वह किसी गलती के कारण यहां पहुंचे हैं, पर अब यहांं नेक इंसान बन कर ही समाज में जाएं। उन्होंने बताया कि बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत अध्यापक की ओर से बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। इस अवसर पर जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला बाल सुरक्षा अधिकारी हरप्रीत कौर, सुपरिटेंडेंट आब्जरवेशन होम नरेश कुमार भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here