विद्यार्थी जागरूक होकर दूसरों को भी करें सी.ए.ए. व एन.आर.सी के प्रति जागरुक: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। ट्रिपल एम पब्लिक स्कूल फतेहगढ़ रोड में विद्यार्थियों को सी.ए.ए. व एन.आर.सी. संबंधी जानकारी देने के लिए एक सैमीनार का आयोजन किया गया। स्कूल एम.डी. प्रो. मनोज कपूर की अगुवाई में आयोजित किए गए इस सैमीनार में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना विशेष तौर से उपस्थित हुए।

Advertisements

-ट्रिपल-एम स्कूल में एम.डी. प्रो. मनोज कपूर की अगुवाई में आयोजित सैमीनार में बच्चों को दी गई एक्ट से जुड़ी जानकारी

सैमीनार में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए अविनाश राये खन्ना ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 कानून लाकर शरणार्थी हिंदू परिवारों के साथ-साथ पड़ोसी देशों के धार्मिक तौर पर प्रताडि़त अन्य अल्पसंख्यकों जिनमें सिख, बौद्ध, जैन व पारसी आदि भी शामिल हैं, को भारत में बसाने का जो बेहतरीन काम शुरू किया है उसका देशवासियों ने स्वागत किया है तथा जो तथाकथित लोग इस एक्ट को लेकर भ्रांतियां फैला रहे हैं उनके प्रति जनता को जागरूक करने के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा जन जागरण अभियान शुरू किया गया है।

श्री खन्ना ने कहा कि इस अधिनियम से शरणार्थी परिवार जोकि, पड़ोसी देशों में नरक जैसी जिंदगी जीने को मजबूर हैं उन्हें उनके मूल देश में बसाया जाएगा ताकि वह भी सम्मान और स्वाभिमान भरी जिंदगी जी सकें। उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान पाकिस्तान और बांग्लादेश यह तीनों ऐसे देश है जिन्होंने अपने संविधान में अपने आप को इस्लामिक राष्ट्र घोषित किया हुआ है और वहां रह रहे हिंदू, सिख, ईसाई, जैन, बौद्ध और पारसी समुदाय के लोग बद से बदतर जिंदगी जीने को मजबूर हैं। इन लोगों को भारत में बसाने का कानून लाने का प्रयास आज तक किसी भी सरकार ने नहीं किया लेकिन मोदी सरकार के साहसिक निर्णय से यह सब संभव हो पाया है।

श्री खन्ना ने विद्यार्थियों को जागरुक करते हुए बताया कि यह कानून किसी की नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का अधिकार है। देश की सुरक्षा, एकता और अखंडता को तार-तार करने वाली कांग्रेस पार्टी और अन्य विपक्षी पार्टियां इस नागरिकता संशोधन अधिनियम पर औछी राजनीति करते हुए बेवजह देश का माहौल खराब कर रही हैं और मुस्लिम समुदाय को गुमराह किया जा रहा है। परंतु भारत देश के पक्के नागरिकों जिनमें समस्त समुदाये, वर्ग, जातियां और धर्म आते हैं वे सभी भारत के नागरिक हैं और रहेंगे। किसी को भी इस एक्ट को लेकर भ्रमित नहीं होना चाहिए। इस दौरान बच्चों ने सीएए व एनआरसी से संबंधित सवाल श्री खन्ना से पूछे। जिनका उन्होंने विस्तारपूर्वक उत्तर देकर बच्चों की जिज्ञासा को शांत करते हुए उनके ज्ञान में वृद्धि की।

इस दौरान स्कूल के एमडी प्रो. मनोज कपूर ने अविनाश राय खन्ना का स्वागत करते हुए बच्चों को इस एक्ट से जुड़ी जानकारी देने के लिए धन्यवाद किया। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डा. रमन घई के अलावा अन्य गणमान्य व स्कूल स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here