पंजाब सरकार नई नौकरी देना तो दूर, कर्मियों के वेेतन व पैंशन में भी की जा रही देरी: कुलवंत सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। लोकल बाडी के मुलाजिमों की एक विशेष बैठक पंजाब महासचिव कुलवंत सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर कुलवंत सैनी ने कहा कि पंजाब सरकार ने अपने चुनाव मैनीफेस्टो में लोगों के साथ अपने आकार से भी अधिक वायदे कर लिए परन्तु नई नौकरी तो एक तरफ जो नौकरी पर हैं उनका वेेतन तथा पैंशन भी बंद कर दी है जोकि समय पर नहीं दी जा रही। लोकल बाडी के मुलाजिमों ने पैंशन लड़ाई लडक़र ली थी लोकल बाडी के मुलाजिम अपने स्तर पर काम करके जहां शहर का विकास करते हुए वहां वेतन का भार भी लोकल विभाग खुद उठाती है। इन राजनीतिक पार्टियों ने जितने भी लोकल बाडी के आमदन के साधन थे वह चुनावों की खातिर बंद कर दिए हैं।
जिस तरह कि चुंगियां बंद कर दी गई हैं। मुलाजिमों ने माननीय हाईकोर्ट में केस लडकऱ दोबारा चुंगियां लगाई पर आने वाली सरकार ने दोबारा तोड़ दी। जिसके साथ हजारों अधिकारियों तथा कर्लकों की नौकरियां बंद हो गई। 5 मरले के पानी तथा सीवरेज के बिल माफ कर दिए गए हैं जबकि गांवों में चल रहे हैं गांवों में क्यों नहीं माफ किए गए। हर महीने पैंशन तथा वेतन देरी से मिल रहे हैं। जबकि सरकार ने अपने बयान में कहा कि पानी सीवरेज वेतनों, पैंशनों तथा मुलाजिमों के साथ जरूरी हर बिल दिया जाएगा तथा विकास के काम 31 मार्च 2020 तक बंद कर दिए जाएंगे फिर भी पैंशनें देरी से क्यों मिल रही हैं। पैंशन फिर भी बंद है,

Advertisements

परन्तु विधायक या कोई भी राजनीतिक जिसको पैंशन मिलकती है वह किसी भी पैसे काटने के बिना मिलती है तथा हर 5 साल बाद जीतने उपरांत भी बढ़ती है। इनकी पैंशन तथा वेतन क्यों नहीं बंद होती? यह सारा भार मुलाजिमों तथा वोट डालने वालों पर ही क्यों? इसके लिए अब मुलाजिम तथा आम लोगों का विश्वास राजनीतिज्ञों से उठ गया है। आने वाले समय में इसके सारे जबाव आने वाले चुनावों में दिए जाएंगे। जिसकी हर जिले में बड़े स्तर पर मुहिम शुरू कर दी जाएगी। जिसमें ठेकेदारी सिस्टम बंद करके मुलाजिमों को पक्के करना तथा तैनात मुलाजिम तथा पैंशनों के पक्ष के लिए रिटायर कर्मचारियों को सत्ता में लाया जाएगा। ताकि इन राजनीतिज्ञों की सोच से हटकर नई सुबह हो सके। इस अवसर पर प्रवीण सैनी, हरदीप सिंह, ईश्वर सैनी, रवि शर्मा, राम कुमार, सुखदेव सिंह, कृपाल सिंह, अजय कुमार, संजीत कुमार सैनी, राकेश कुमार, मोनू, शुभम, विजय कुमार सैनी, मनीश कुमार तथा रोहित शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here