पिंक सिटी जयपुर से जुड़ा होशियारपुर, कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने पहली बस को किया रवाना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए होशियारपुर से जयपुर जाने वाली पहली पनबस की बस को हरी झंडी दिखा रवाना किया। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया भी मौजूद थे। यह बस होशियारपुर से दिल्ली होते हुए सीधे राजस्थान की राजधानी व पिंक सिटी के नाम से मशहूर ऐतिहासिक शहर जयपुर जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Advertisements

– कहा, लोगों को कम किराए पर बेहतर बस सुविधा उपलब्ध करवाना पंजाब सरकार की प्राथमिकता

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि जयपुर के लिए यह रोजाना बस सेवा शुरु की गई है। उनकी कोशिश है कि ऐतिहासिक स्थानों के लिए ज्यादा से ज्यादा बस सेवाएं होशियारपुर से शुरु की जाए ताकि लोगों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि होशियारपुर वासियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए जल्द ही अन्य बस सेवाएं भी शुरु की जा रही है ताकि लोगों को कम किराए पर बेहतर सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से जहां प्रदेश वासियों के लिए अलग-अलग प्रोजेक्ट लगा रही है वहीं विकास के पक्ष से होशियारपुर की नुहार बदलने के लिए भी प्राथमिकता दिखाई जा रही है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह बस 16 घंटे में यात्रियों को जयपुर पहुंचा दिया करेगी। उन्होंने कहा कि बस रोजाना सुबह 09:59 बजे होशियारपुर बस स्टैंड से चलेगी व अगले दिन सुबह 2 बजे जयपुर पहुंच जाया करेगी। उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग की ओर से इस बस का जयपुर तक का किराया 700 रुपए निर्धारित किया है और इस कम किराए में ही होशियारपुर वासी पिंक सिटी जा पाएंगे। बताते चलें कि कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा के प्रयासों से होशियारपुर से वृंदावन तक के लिए भी बस सेवा शुरु की गई थी।

इस अवसर पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, जी.एम. रोडवेज हरजिंदर सिंह मिन्हास, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश डाबर, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू, ध्यान चंद, रंजीता चौधरी, सुदर्शन धीर, सुरेश कुमार, बलविंदर कुमार, शादी लाल के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here