प्रदेश की पहली रिसाइकिंलिंग वैंडिंग मशीन होशियारपुर में स्थापित, कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने किया उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मिशन तंदुरुस्त पंजाब व स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत जिले को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से रिलायंस इंडस्ट्री के सहयोग के साथ प्रदेश की पहली रिसाइकिलिंग वैंडिंग मशीन एमीनेंट माल, सुतैहरी रोड होशियारपुर में स्थापित की गई है, जिसका उद्घाटन उद्योग व वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने किया। इस मौके पर उनके साथ डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया व रिलायंस इंडस्ट्री चौहाल के साइट हैड टी. करु णानिधि भी मौजूद थे।

Advertisements

-होशियारपुर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की बेहतरीन पहल, रिलायंस के सहयोग से होशियारपुर में स्थापित की जाएंगी तीन और मशीने

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने इस मशीन की शुरुआत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सी.एस.आर. प्रोजैक्ट के अंतर्गत रिलायंस इंडस्ट्री के सहोयग से किया गया यह एक सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि इस मशीन से जहां शहर वासियों को साफ-सुथरा वातावरण मुहैया करवाया जा सकेगा, वहीं प्लास्टिक की बोतल से निजात भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि डिस्काउंट कूपन देने जैसा प्रयास इस मशीन की विशेषता है, ताकि आम जनता के अंदर प्लास्टिक की खाली बोतलों के खात्मे के लिए रुचि पैदा की जा सके। उन्होंने कहा कि जल्द ही शहर में ऐसी तीन और मशीने लगाई जाएंगी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि होशियारपुर को साफ-सुथरा बनाने के लिए आम जनता को भी आगे आने की जरुरत है। उन्होंने एकजुटता का आह्नान देते हुए कहा कि संयुक्त प्रयास से ही वातावरण को तंदुरु स्त व स्वस्थ बनाया जा सकता है।

– प्लास्टिक की खाली बोतल डालने पर तुरंत मिलेगा डिस्काउंट कूपन: डिप्टी कमिश्नर

डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया ने कहा कि शहर वासी इस डिजिटल मशीन में खाली प्लास्टिक की बोतलें व एल्यूमिनियन के कैन डालकर मौके पर ही प्रमुख रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हाल व शापिंग माल के डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि टच स्क्रीन मशीन पर दो भाषाओं का विकल्प उपलब्ध है व किसी भी व्यक्ति की ओर से इस मशीन में खाली प्लास्टिक की बोतल डालने के दौरान अपना मोबाइल नंबर दर्ज किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बोतल क्रश होने के बाद ही जहां डिस्काउंट कूपन की पर्ची बाहल निकल आएगी, वहीं दर्ज किए मोबाइल पर भी मैसेज आ जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मशीन प्रति घंटे के हिसासब से 60 बोतलें क्रश करने की क्षमता रखती है। उन्होंने कहा कि प्रशासन का मुख्य उद्देश्य जिला वासियों को साफ-सुथरा व स्वस्थ माहौल देना है व यह मशीन ऐसा वातावरण बनाने के लिए काफी सहायक साबित होगी।

इस अवसर पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, योगेश जलोटा, जतिंदर, राजेश अरोड़ा, जे.पी.एन. पांडे, रोहित तुली, भूपिंदर सिंह, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू, शादी लाल, एडवोकेट संदीप राजपूत के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here