मानी हुई मांगें लागू न की गई तो 26 के बाद अपनाया जाएगा संघर्ष का रास्ता: टोल प्लाज वर्कर यूनियन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। टोल प्लाजा वर्कर यूनियन पंजाब की एक बैठक कुलविंदर लाल की अध्यक्षता में टोल प्लाजा चब्बेवाल में हुई। जिसमें विशेष तौर पर पंजाब के सरप्रस्त कुलवंत सिंह सैनी पहुंचे। बैठक में उन्होंने कहा कि रोहन राजदीप कंपनी के उच्च आधिकारियों की तरफ से अलग-अलग तरीकों के फैसले किए गए।

Advertisements

जिसके संबंध में 14 दिसंबर 2019 को जनरल मैनेजर प्रशांत पुरोहित व प्रधान सतीश चोपड़ा की तरफ से बात करने के लिए 11 बजे समय रखा था। परंतु एक माह बीत जाने के बावजूद कोई भी बात नहीं की गई। जिसके विरोध में आज 22 जनवरी को बैठक हुई और अपनी मानी हुई मांगों, जिनमें वर्करों का मिनिमम वेज का वकाया 2007 से लेकर 2015 तक जोभी बनता है, वह जल्द से जल्द दिया जाए, जो वर्कर 5 साल से ज़्यादा काम कर चुके थे उनका नये वर्करों से 5000 रुपए का डिफरंैनस सैलरी में होना चाहिए, जो वर्कर पांच साल से ज़्यादा काम कर चुके थे उनका प्रमोशन होना चाहिए, ई.पी.एफ. का बकाया सिविल वर्करों और टूल वर्करों का 2007 से लेकर 2019 तक बनता है।

वह जल्द से जल्द बनता बकाया दिया जाए, सप्ताहवार छुट्टी, नेशनल फेस्टिवल, सी.एल., एस.एल. की छुट्टियां और बोनस, 2007 से लेकर 2019 तक सिविल वर्करों का बकाया दिया जाए, सिविल वर्करों का चार घंटे वेतन का बनता बकाया दिया जाए, वर्करों को पिछले हुए समझौतों के बावजूद 15-05-2019 से मिला अलाउंस 1500 रुपए की बजाऐ सिफऱ् 1000 रुपए ही दिया गया है 15-05-2019 से 31-11-2019 तक मिटा का बकाया दिया जाये, वर्करों को पिछले हुए समझौता होने के बावजूद 15-05-2019 मिलती वेतन की कोई स्लिप भी नहीं दी जाती है, कंपनी की तरफ से वर्करों का पिछले कई साला से वैलफेयर फंड का पैसा भी नहीं जमा किया गया और न ही उनका रजिस्ट्रेशन किया गया है, वर्करों को ई.एस.आई. अधीन कवर नहीं किया गया है, वार्षिक इनक्रीमेंट वर्करों को एक समान नहीं दिया गया आदि सामिल हैं।

यह माँगें न मानने के विरोध में टोल प्लाजा यूनियन 26 जनवरी के बाद जो भी फैसला लेगी उसे लागू किया जाएगा और उसी के हिसाब से संघर्ष की अगली रुप रेखा तैयार की जाएगी। जिसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन और उच्च आधिकारियों की होगी। बैठक में प्रधान कुलविन्दर लाल, महासचिव रोशन लाल, उपप्रधान प्रधान जगतार सिंह व कपिल देव, हुस्न लाल, राजेश कुमार, गुरप्रीत सिंह, मनीष कुमार, राकेश शर्मा, मोहन लाल, बलविन्दर सिंह, हाकम सिंह, कुलदीप सिंह, सोहन लाल, परवीन कुमार, विवेक कुमार, विजय प्रताप सिंह, अर्जुन शाह, अनिल कुमार, डी. काटुले, दिगविजे सिंह, हरशपाल सिंह तथा गुरप्रीत राय आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here