मौसम में खराबी के कारण नहीं पहुंचे केंद्रीय मंत्री, लोग व अधिकारी करते रहे प्रतीक्षा

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत पुंछ के सुरनकोट में नहीं पहुंच पाए। इसके अलावा मौसम खराब होने की वजह से कृष्णपाल गुजर्र को भी अपना पुंछ मंडी कस्बा का दौरा रद्द करना पड़ा। केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे भी राजौरी के सरकारी डाकबंगला में पब्लिक बैठक में नहीं पहुंच पाए। अगले रोज यह मंत्री लोगों के बीच पहुंच समस्याओं से रु-ब-रु होंगे। इन क्षेत्रों के लोग मंत्रियों का काफी बेसबरी से इंतजार करते रहे।

Advertisements

-सूचना तकनीकी राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने कालाकोट कस्बे का दौरा कर सुनी लोगों की समस्याएं, दिया हल का आश्वासन

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास, सूचना तकनीकी राज्यमंत्री संजय शामराव धोत्रे ने सीमावर्ती जिला राजौरी के कालाकोट कस्बा का दौरा कर लोगों की मांगों को सुना और उन्हें तुरंत हल करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मंत्री ने बोलते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास के साथ-साथ कालाकोट को भी पूर्ण रूप से विकसित किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कालाकोट में केंद्रीय विद्यालय खोलने की बात कही। वहीं, कालाकोट के अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी अपने-अपने प्रस्ताव मंत्री के समक्ष पेश किए जिनपर उन्होंने लोगों से चर्चा भी की। इस मौके पर कालाकोट ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रधान रणधीर सिंह व अन्य लोगों ने मंत्री का भव्य स्वागत किया और क्षेत्र की समस्याओं से मंत्री को अवगत करवाया।

इस मौके पर पहाड़ी स्पीकिंग बोर्ड द्वारा भी पूर्व सरपंच सोमराज खजुरिया की अध्यक्षता में एक शिष्टमंडल मंत्री से मिला और अपनी अनेक मांगे उनके समक्ष रखी। जिनमें स्योट कालाकोट सडक़ मार्ग को नेशनल हाईवे में तब्दील करना, कालाकोट अस्पताल के दर्जे को बढ़ाना, कालाकोट की बंद पड़ी कोयला खाद्यानों को शुरू करवाना, बुजुर्ग व विधवा बेसहारा लोगों की पेंशन समस्या का जल्द समाधान, सरकारी स्कूलों का दर्जा बढ़ाने जैसी अनेक मांगे की। इस अवसर पर शिष्टमंडल में निर्मल सिंह ने भी मंत्री से क्षेत्र के विकास के लिए योगदान देने को कहा जिसपर मंत्री ने अपनी सहमति जताई। इस मौके पर पहुंचे मंत्री ने कालाकोट में 100 बैड वाले गल्र्स हॉस्टल का शुभारंभ किया तथा कालाकोट दूरसंचार विभाग के कार्यालय का भी दौरा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here