आउटसोर्स व पक्के मुलाजिमों ने मांगों संबंधी की गेट रैली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सफाई मजदूर यूनियन नगर निगम होशियारपुर की तरफ से अपनी मांगों के संबंध में राजा हंस की अध्यक्ष्ता में गेट रैली की गई। जिसमें कुलवंत सिंह सैनी महासचिव पंजाब विशेष तौर से पहुंचे। इस मौके पर नेताओं ने इस रैली को संबोधन करते हुए कहा कि हमने लोकल स्तर पर मांग पत्र दिया था परंतु उस संबंधी प्रशासन की तरफ से कोई भी जवाब नहीं दिया गया तथा न ही कोई बात की गई। उन्होंने कहा कि अगर 2 फरवरी 2020 तक हमारे साथ कोई बातचीत या गौर नहीं होता तो 3 फरवरी को हड़ताल कर दी जाएगी उन्होंने कहा कि हमारी मांगें पंजाब में नई कार्पोरेशनें बनी थी उनके द्वारा सफाई सेवकों की भर्ती और बढ़ानी थी परंतु जो मत 450 मुलाजिमों का डाला गया है वह भी क्लीयर नहीं हुआ। मोहल्ला सैनीटेशन कमेटियों को डी.सी. रेट पर करने के लिए भी मत डाला। वह भी जैसे का तैसा है।

Advertisements

सीवरमैन जो सबसे गंदा कार्य सीवरेज में दाखिल होकर सफाई का काम करते हैं उससे उन्हें कई बीमारियां लग जाती हैं। उन्हें भी कोई सरकारी सहायता नहीं मिल पाती तथा उनके पद भी अस्थाई हैं तथा उनका मत भई जैसे का तैसा है। साबुन तेल 3 साल का बकाया है। वह भी नहीं दिया जा रहा। सफाई सेवकों की जहां हाजिरी लगाई जाती है वहां सैंड बनाने के लिए बार-बार कह चुके हैं पर नहीं बनाया गया। नगर निगम, होइशयारपुर की हैल्थ शाखा में सुपरवाइजर की पोस्ट 07 हैं। इन 7 पोस्टों को बढ़ा कर 24 पोस्ट की जाएं। आउटसोर्स पर काम करते मुलाजिमों को न समय पर वेतन मिलता है और न ही काटा हुआ ई.पी.एफ व ई.एस.आई जमा होती है।

रिटायर हुए पैंशनरों को समय पर पैंशन भी नहीं मिलती। उसको समय पर देने के लिए प्रयास किए जाएं। इस अवसर पर लाल चंद, अश्विनी लड्डू वाइस प्रधान., जय गोपाल, सन्नी लहोरा, रोहित भट्टी, यपाल, अमित गिल, आशू बत्तरा, दीपू आदिया, नरेश कुमार, बब्बू प्रधान, दीपक हंस, विक्रम सहोता, सन्नी मंगू, अशोक कुमार फरवाहा, विक्रम मट्टू, सोरव टांडा, रोहित गिल, शिल्पा सैनी, विपन कुमार आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here