अनाज मंडी व अशोका वालवाड़ी के निकट गंदे पानी की परेशानी से लोगों को दिलाई जाएगी राहत : गोल्डी

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। गढ़शंकर शहर में अनाज मंडी के निकटवर्ती क्षेत्र में गंदे पानी के निकास के लिए व शहर में कूड़ा कर्कट उठा कर शहर के बाहर डंप करने की योजना बनाने के लिए कांग्रेस के पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी, एसडीएम गढ़शंकर हरबंस सिंह, नगर कौंसिल के ईओ अवतार चंद सेखड़ी व नायव तहसीलदार धरमिंदर कुमार ने विभिन्न विभागों की टीमों के साथ शहर का दौरा किया और अधिकारियों व कर्मचारियों के इलावा लोगों से भी समस्याओं के पक्के तौर पर समाधान करने विचार-विमर्श किया।

Advertisements

पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी व जिला काग्रेस उपाध्यक्ष ठेकेदार कुलभूशन शौरी ने इस दौरान कहा कि शहर को साफ सुथरा बनाने व गंदे पानी के निकास के लिए अधिकारियों के साथ शहर का दौरा किया ताकि शहर को स्वच्छ बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि अनाज मंडी के निकट सीवरेज में से गंदा पानी वापिस पीछे आने से गंदा पानी भर गया है। इसके इलावा भारी बारिश होने पर भी निकास ना होने से पानी लोगों के घरों में भर जाता है। इस संबंधी मौके पर जाकर पता चला कि वहां बारिश व गंदे पानी के निकास के लिए जमीन एकुअर करनी पड़ेगी और इसलिए जमीन एकुअर करने के लिए ही आज काम शुरू कर दिया गया है। उक्त जमीन को एकुअर कर वहां पर बारिश व गंदा पानी एकत्रित इकत्र किया जाएगा और वहां से उठाकर उसे सीवर टैंक तक पुहंचा दिया जाएगा।

इसके ईलावा अशोका बालवाड़ी के निकट गलियों में पानी के रिसाव के कारण गंदा पानी इकत्र हो जाता है। इसके लिए दो दिन से बाटर सप्लाई की पाईप लाईनें चैक की गई कि कहीं उनमें लीकेज ना हो। पर पाईप लाईनों में लीकेज नहीं मिली अब खुदाई कर सीवरेज चैक किया जाएगा। अशोका बालवाड़ी के निकट की सभी गलियों के पैसे आ चुके है और पानी के रिसाव को ठीक कर गलियां बना दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में विभिन्न सडक़ों पर कूड़े के ढेर लगने से शहरियों व बाहर से आने वाले लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए निकटवर्ती किसी क्षेत्र में जमीन लेकर कूड़ा उसमें डंप कर शहर की सडक़ों को कूड़ा कर्कट से निजात दिलाई जाएगी।

ठेकेदार कूलभूषण शौरी ने बताया कि करीब 15 वर्षों सेे गढ़शंकर शहर की अनाज मंडी के निकट व अशोका बालवाड़ी के निकट गंदे पानी के रिसाव से गलियों में पानी भरने से लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो अनाज मंडी के निकट गलियों में गंदा पानी खड़ा रहने से सीवरेज के वैक गंदा पानी छोडऩे से और शहर में कूड़ा कर्कट बंगा रोड़ नवांशहर रोड़ आदि पर कूड़े के ढेर लगे रहने का कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी व प्रशासनिक व नगर कौंसिल के अधिकारियों को साथ लेकर समस्याओं के समाधान के लिए योजना तैयार की गई। इस मौके पर कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष ठेकेदार कुलभूशन शौरी, सरपंच विनोद सोनी कुनैल, नबंरदार परमजीत सिंह पम्मा, एस.ओ. दलजीत राणा, मार्किट कमेटी के सैक्टरी सुरिंदर शर्मा, बलवीर सिंह व सन्नी लंब आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here