होशियारपुर में सरकारी मैडिकल कालेज खोलने के लिए प्रक्रिया हुई तेज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर में सरकारी मैडिकल कालेज बनाने की मंजूरी मिलने के बाद पंजाब सरकार ने इस संबंध में प्रक्रिया तेज कर दी है। उन्होंने कहा कि 325 करोड़ रु पए की लागत से बनने वाले इस मैडिकल कालेज के लिए पंजाब सरकार जमीन सहित 130 करोड़ रु पए लगाएगी, जो कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का लोक हित में एक साहसिक कदम है।

Advertisements

कालेज के लिए जमीन सहित 130 करोड़ का शेयर देना मुख्य मंत्री का साहसिक कदम: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने मुख्य मंत्री पंजाब का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने होशियारपुर के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए जिले को लोगों को जो उपहार दिया है, वह निश्चित ही इस कंडी क्षेत्र के विकास में सहायक साबित होगा।  श्री अरोड़ा ने केंद्र व पंजाब सरकार दोनों का आभार जताते हुए कहा कि मैडिकल कालेज से होशियारपुर के साथ-साथ अन्य जिलों व पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के लोगों को भी लाभ पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि इस कालेज के खुलने से होशियारपुर व आस-पास के मेधावी बच्चों को एम.बी.बी.एस व एम.डी की पढ़ाई के लिए दूसरे राज्यों व विदेश जाने की जरु रत नहीं पड़ेगी व वे कम पैसे में ही होशियारपुर में अपनी पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जिले के लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध हो सकेंगी जो कि होशियारपुर के लोगों की बहुत लंबे समय से मांग थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here