गांवों में पहल के आधार पर करवाया जा रहा है बुनियादी विकास: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि गांवों के बुनियादी विकास को लेकर सरकार गंभीर है और प्राथमिकता के आधार पर यहां विकास कार्य भी करवाए जा रहे हैं। यह विचार उन्होंने गांव बजवाड़ा की पंचायत को प्रकाश कालोनी में सडक़ निर्माण के लिए 7 लाख रु पए का चैक सौंपने के दौरान रखे। इस मौके पर उन्होंने गांव वासियों की समस्याएं भी सुनी।

Advertisements

-कैबिनेट मंत्री ने गांव बजवाड़ा की पंचायत को प्रकाश कालोनी में सडक़ निर्माण के लिए 7 लाख रुपए का चैक सौंपा

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि लोगों की सुविधा को देखते हुए पंजाब सरकार ने ‘सरबत सेहत बीमा योजना’ शुरु की है जो कि पंजाब सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है और यह योजना शुरु कर सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत प्रदेश के लाखों परिवारों का 5 लाख रुपए प्रति परिवार स्वास्थ्य बीमा किया गया है, जो कि सूचीबद्ध सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में अपना कैशलैस इलाज करवा सकते हैं।

श्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए ‘मिशन तंदुरुस्त पंजाब’ का मुख्य उद्देश्य प्रदेश वासियों को अच्छा स्वास्थ्य व अच्छी शिक्षा प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि पहल के आधार पर स्वास्थ्य सेवाएं व आधुनिक शिक्षा मुहैया करवाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए डैपो व बडी प्रोग्राम भी शुरु किए गए हैं और इनके सार्थक नतीजे सामने आ रहे हैं और अब तक जिले के 45 गांव ड्रग फ्री घोषित किए जा चुके हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नशे के खात्मे के लिए एकजुटता के साथ साझा प्रयास किया जाए, ताकि गांवों, शहरों व प्रदेश को नशा मुक्त व तंदुरुस्त बनाया जा सके।

इस अवसर पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच प्रीति, राम लाल बैंस, कमल कुमार, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू, कुलदीप अरोड़ा, शादी लाल, मनमोहन सिंह कपूर, दीपक पुरी, राजीव कुमार, उदित शर्मा, बिल्ला दिलावर, करनैल सिंह, बलराम शर्मा, राजू, संदीप रल्हन, कुलदीप शर्मा, मुनीत जसवाल, यक्षित कुमार के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here