प्रिं. आरती सूद के संस्कारों और मेहनत का डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम अवार्ड से सम्मान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। किड्स पब्लिक स्कूल बीरबल नगर,ऊना रोड़ होशियारपुर की संस्थापिका एवं प्रिंसिपल आरती सूद मेहता ने 2001 में इस भौतिकवादी युग में अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति से तथा अपने एकल अथक प्रयासों से एक सात्विक बीज आरोपित किया, जोकि अब भगवत कृपा से एक विशाल वृक्ष का रूप धारण कर चुका है। उनका मानना है कि शिक्षक कभी थकता नहीं और हारना वह जानता नहीं। इसी ध्यय को लेकर वह बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। बच्चों की शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ वह उनके नैतिक, अध्यात्मिक तथा बौद्धिक उत्थान के लिए वचनबद्ध हैं।

Advertisements

2001 से शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को शैक्षणिक एवं संस्कारों की शिक्षा प्रदान कर रही हैं प्रिं. आरती सूद

प्रिंसिपल आरती सूद मेहता को शिक्षा के क्षेत्र में उनकी अग्रणीय सेवाओं के लिए डा. एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड से सम्मानित किया गया। अवंतिका फाऊंडेशन दिल्ली की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में नैशनल डिज़ास्टर मैनेजमैंट एथॉरिटी के संयुक्त सचिव आई.पी.एस. अधिकारी रमेश कुमार मुख्यतिथि के रूप में शामिल थे। अवंतिका फाऊंडेशन के निर्देशक डा. आनंद अग्रवाल, एन.आर.आई. डॉक्यूमैंट्री एक्सपर्ट दविंदर कौर तथा भारत सरकार के स्टैंडिंग कौंसिल राकेश भाटिया विशेष रूप से उपस्थित रहे।

डा. एपीजे. अब्दुल कलाम जी के कथनानुसार किसी भी देश को बर्बाद करने के लिए कोई मिजाइल और बम की आवश्यकता नहीं है। बच्चों को अगर सही शिक्षा न दो तो वे स्वयं ही बम और मिजाइल बन जाते हैं। डा. अब्दुल कलाम जी का जन्मदिवस 15 अक्तूबर संपूर्ण भारतवर्ष में विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया जाता है। किड्ज पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी भी हर वर्ष 15 अक्तूबर को उनकी बहुमूल्य शिक्षाओं का मंच पर प्रस्तुतीकरण करते हैं एवं अपनी प्रिंसिपल आरती सूद के मार्गदर्शन में उनकी अमूल्य शिक्षाओं को अपने जीन में धारने के लिए सदा प्रयासरत रहते हैं। प्रिं. आरती ने अवार्ड प्रदान करने के लिए संस्था पदाधिकारियों और मेहमानों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here