मैड़ी मेला की तैयारियों पर जिलाधीश ने पंजाब के अधिकारियों के साथ की बैठक

ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने मैड़ी मेला की तैयारियों पर पंजाब के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें यातायात प्रबंधन, पार्किंग, ओवरलोडिंग व पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने संबंधी विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में डीसी ने कहा कि मैड़ी स्थित डेरा बाबा बड़भाग सिंह होली मेला वर्ष-2020 का आयोजन 3 से 12 मार्च तक किया जा रहा है। मेले में शामिल होने के लिए पंजाब से श्रद्धालु अकसर ट्रकों व ट्रालियों में ओवरलोड होकर पहुंचते हैं, जिससे दुर्घटना की आशंका रहती है, इसलिए बेहद आवश्यक है कि ओवरलोडिंग को रोका जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऊना हादसों को रोकने के लिए गंभीर प्रयास कर रहा है, लेकिन इसमें पंजाब का सहयोग अनिवार्य है। अगर पंजाब में ही ओवरलोडिंग की समस्या पर नकेल कसी जाए तो जिला प्रशासन ऊना को सुविधा होगी।

Advertisements

संदीप कुमार ने कहा कि पंजाब पुलिस व हिमाचल पुलिस मिलकर नंगल, पंडोगा व गगरेट में नाकाबंदी करेंगी और ओवरलोडिड होकर आने वाले श्रद्धालुओं को वहां पर उतारा जाएगा। यहां से उन्हें निशुल्क शटल बस की सुविधा प्रदान की जाएगी। एचआरटीसी की ओर से बसों का प्रबंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी मेला के दौरान भी पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं को इसी तर्ज पर शटल बस सुविधा प्रदान की गई थी, जिससे ओवरलोडिंग की समस्या पर काफी हद तक अंकुश लगाया जा सका।

डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन ऊना व जिला प्रशासन रोपड़ मिलकर अगले सप्ताह नंगल में पार्किंग के लिए स्थान का चयन करेगा और यहां से आगे ओवरलोडिंग नहीं करने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग की समस्या पर लगाम कसने के लिए मैड़ी के गुरुद्वारा प्रबंधकों की ओर से भी अपील करवाई जाएगी। बैठक में एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीसी अरिंदम चौधरी, एएसपी विनोद धीमान, एसडीएम अंब तोरुल एस रवीश सहित रोपड़ व होशियारपुर के प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here