पार्षद कलसी के गलत व्यवहार ने नन्हीं छांव और बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को लगाया ग्रहण: काजला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गत दिवस द स्टैलर न्यूज़ की टीम द्वारा जब नगर निगम में मेयर की कुर्सी पर बैठे सीनियर डिप्टी मेयर प्रेम सिंह से बात कर रहे थे तो उस दौरान पास बैठे पार्षद विक्रमजीत सिंह कलसी द्वारा गलत व्यवहार करते हुए जिस तरह से महिला पत्रकार से बात की गई वह अति निंदनीय है। इसके लिए जहां कलसी को माफी मांगनी चाहिए वहीं अगर वे ऐसा नहीं करते तो उन्हें चुनाव लडऩे से ताउम्र अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए। क्योंकि, जो व्यक्ति बहन-बेटियों की इज्जत करना नहीं जनता उनसे बात करना नहीं जानता उसे चुनाव लडक़र जनप्रतिनिधि बनने का भी कोई अधिकार नहीं है।

Advertisements

यह बात बल-बल सेवा सोसायटी के सदस्यों द्वारा इस मामले की निंदा करने हेतु आयोजित बैठक में प्रधान हरिकिशन काजला ने कही। उन्होंने कहा कि बात यह नहीं है कि कलसी पत्रकार और सीनियर डिप्टी मेयर के बीच हो रहे सवाल जवाब के बीच बोले, बल्कि बात यह है कि उनके बोलने का तरीका बहुत ही गलत था। जिसे किसी भी सूरत में तर्कसंगत नहीं कहा जा सकता। हरिकिशन काजला ने कहा कि पत्रकार समाज का आइना होता है और सही व गलत से समाज को परिचित करवाना उनका पहला कर्तव्य होता है।

सीनियर डिप्टी मेयर जोकि मेयर के न होने पर उनकी कुर्सी पर बैठे थे के संबंध में आम धारणा बन रही थी कि शायद मेयर बदल गए हैं, क्योंकि सीनियर डिप्टी मेयर प्रेम सिंह अपना कार्यालय छोडक़र मेयर के कार्यालय में बैठकर काम निपटा रहे थे। इस पर जब महिला पत्रकार ने उनसे यह जानना चाहा कि वे अपना कमरा छोडक़र मेयर साहिब के कमरे में क्यों बैठे हैं तो इस पर उन्होंने तो बहुत ही सभ्य तरीके से जवाब दिया, लेकिन पास बैठे पार्षद कलसी की बोलबाणी व उनका तरीका बिलकुल गलत था। इसके लिए उन्हें पत्रकार से माफी मांगनी चाहिए। काजला ने कहा कि एक तरफ अकाली दल की केन्द्र में मंत्री हरसिमरत कौर द्वारा नन्हीं छांव मुहिम छेड़ी गई है और दूसरी तरफ अकालियों की सहयोगी पार्टी भाजपा बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान छेड़ देश में बेटियों की रक्षा और उनके सम्मान की बात करती है।

लेकिन अफसोस की बात है कि एक अकाली पार्षद द्वारा महिला पत्रकार जोकि पार्षद कलसी की बेटी के समान होगी के साथ उनके द्वारा किया गया व्यवहार इन अभियानों पर ग्रहण लगा रहा है। काजला ने कहा कि अकाली और भाजपा नेताओं को चाहिए कि वे खुद आगे बढक़र अपने पार्षद के किए पर शर्मिंदगी जाहिर करें व उन्हें भी गलती का एहसास करवाएं। अगर वे ऐसा नहीं कर सकते तो उन्हें भविष्य में चुनाव नहीं लडऩा चाहिए और न ही ऐसे लोगों को टिकट देकर जनता के बीच उतारना चाहिए। काजला ने कहा कि संस्था की तरफ से एकाध दिन में ही जिलाधीश को मांगपत्र देकर पार्षद कलसी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की जाएगी।

इस मौके पर हिम्मत कटारिया, पंकज गर्ग, गुरमेल सिंह, अमित शर्मा, शविंदर बाली, राजिंदर सभ्रवाल, विशाल सैनी, राजीव सैनी, ओंकार सिंह, यशपाल कटारिया आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here