ग्रामीणों ने जिलाधीश को ज्ञापन सौंप की प्रधान के निलंबन की मांग

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर विकास खंड की देई द नौण पंचायत के लोगों ने जिलाधीश से मिल अपने पंचायत प्रधान के निलंबन की माँग कर डाली है। ग्रामीणों का शक है कि जाँच के दायरे में फँसा प्रधान अब दस्तावेजों और सबूतों को मिटाकर अपनी गलतियों पर पर्दा डाल सकता है। करीब 30 पंचायत वासियों ने एसडीएम स्तर के अधिकारी से पंचायत में हुए विकास कार्यों और धाँधलियों की जाँच भी माँगी है।

Advertisements

– प्रधान जी कुर्सी छोड़ो या फिर तुरंत निलंबित हो देई द नौण पंचायत प्रधान

एक आरटीआई के बाद मीडिया में छपी खबरों के बाद भी प्रशासन की सुस्ती को लेकर भी ग्रामीण असंतुष्ट दिखे। ग्रामीणों का कहना है कि देई द नौण पंचायत में एक जगह पति पत्नी दोनों के नाम पर ही पैसा स्वीकृत हुआ जबकि आम रास्ता प्रधान की पशुशाला से आगे तक बनाया गया।

वहीं कार्य के दस्तावेजों में गलत जगह का फोटो एवं एसटीमेट लगा दिया गया है। इससे जिला प्रशासन के मुखिया को भी गुमराह किया गया है। ग्रामीणों ने सवाल उठाया है कि अगर सच में रास्ते की ही मरम्मत होनी थी तो गलत क्षतिग्रस्त रास्ते का फोटो ही क्यों लगाया गया।

प्रधान द्वारा पेवर टाईल लगाने एवं डंगो के निर्माण के लिए ठीक रास्ते के बावजूद दो बार गलत दस्तावेजों से धन स्वीकृत करवाना सवालों के घेरे में है। वहीं पंचायत प्रधान, पहले ही इसे राजनीतिक दुर्भावना से भरा मामला बताकर कह चुके हैं कि वह हर जाँच के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here